नवागन्तुक जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रताप पाण्डेय ने क"/>

नवागन्तुक जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रताप पाण्डेय नें कार्यभार ग्रहण किया

नवागन्तुक जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रताप पाण्डेय ने कोषागार आकर जनपद का कार्यभार ग्रहण किया। जिलाधिकारी ने एडीएम कुंजबिहारी अग्रवाल से चार्ज लेकर कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात जिलाधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि मै सेवा भावना से जनपद मे कार्य करूगा। बुंदेलखण्ड ऐसा क्षेत्र हेै कि जो प्रदेश अन्य जनपदो से पिछडा क्षेत्र है बुन्देलखण्ड क्षेत्रो में हर क्षेत्र में विकास करके पिछडा पन दूर किया जा सकता है। जनपद के नागरिको की समस्या प्रातः 9 बजे से सुनकर नागरिको की समस्या हल करायी जाएगी। जन सामान्य की समस्याओ का हल निचले स्तर पर सुनवाई की जाएगी।

उन्होने राजस्व स्तर से सम्बन्धित शिकायत लेखपाल से नायब तहसीलदार एसडीएम स्तर सुनवाई करके समस्या हल करायी जाएगी। जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रताप पाण्डेय ने कहा कि सभी अधिकारियो व कर्मचारियो का सहयोग लेकर टीम भावना से कार्य करेगे। उन्होने कहा कि पुलिस संबन्धित शिकायतें कांस्टेबिल स्तर तक सुनवाई की जाएगी जिससे नागरिको की समस्या निचले स्तर पर हल हो जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में कानून व्यवस्था सही ढंग से रखी जाएगी साथ ही विकास कार्य पारदर्शी गुणवत्ता मानक के अनुसार कराये। जो भी विकास कार्य कराये जाएगें वह धरातल पर दिखाई देगें । जनपद मंे सूखा के हालात, पेयजल, सिंचाई तथा विद्युत की समस्या मुख्यतयाः सामने आयी।जिलाधिकारी ने कहा समस्याओ के निराकरण व समाधान तथा सुझाव के लिए मीडिया के साथ बेहतर संबध होगे। कभी भी किसी प्रकार की समस्या और सुझाव के लिए कार्यालय आकर सम्पर्क कर सकते है। 

जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रताप पाण्डेय 2006 बैच के आई.ए.एस अधिकारी है। जिलाधिकारी पद हमीरपुर पहली बार है । इससे पूर्व गाजियाबाद विकास प्रधिकरण सचिव थे। जिलाधिकारी पाण्डेय 1979 में जनपद बांदा एसडीएम, वर्ष 2003से 2005 तक ललितपुर में कार्य किया है। जिलाधिकारी जनपद के बस्ती के रहने वाले है, जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के समस्त पटलो का निरीक्षण करते हुए सभी कर्मचारियो को निर्देश दिए कि अपने पटलों मे कोई भी प्रकरण लम्बित नही रखे। साथ ही साफ-सफाई का ध्यान दे। इस अवसर पर एडीएम कुंज बिहारी अग्रवाल, सीडीओ राम नेवाज, एसडीएम सदर वीरबहादुर यादव आदि उपस्थित रहे।



चर्चित खबरें