स्वास्थ्य शिविर में 70 महिलाओं का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

सामाजिक संस्था लोकमंगल की अध्यक्षा एवं प्रसिद्ध चिकित्सक डा. रेनू चंद्रा के नेतृत्व में उनकी टीमने आज लेडी डाक्टर विहीन सरकारी प्राथमिक चिकित्सालय शहजादपुरा में निशुल्क महिला स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 70 महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जिसमें दो दर्जन महिलाओं में हीमोगलोबिन की कमी पाई गई। सभी मरीजों को निशुल्क दवा भी दी गई।

इस दौरान शिविर इंचार्ज भवानी कुशवाहा, एएनएम गुड्डी देवी की टीम ने महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया। एमआर विवेक अग्रवाल व राहुल प्रजापति ने सभी 70 महिलाओं को निशुल्क दवा वितरित की। अस्पताल के फार्मासिस्ट सुरेश चंद्र ने भी शिविर में सहयोग किया। शिविर को सफल बनाने के लिए शिक्षक गौरव रावत, बीआरसी मनमोहन सेंगर, मोहित सेंगर, शशिभूषण मिश्र, अनिल निरंजन, जितेंद्र श्रीवास्तव, श्रीमती आरती गुप्ता, प्रतिभा दीक्षित ने इस क्षेत्र में हो रहे पहले निशुल्क महिला स्वास्थ्य शिविर में आने वाले मरीजोंको प्रेरित किया।

95 वर्षीय महिला ने कराया परीक्षण
ग्राम शहजादपुरा में आयोजित इस निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर की विशेषता यह थी कि महिला डाक्टरविहीन इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अरसे बाद हो रहे निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला श्रीमती राममूर्ति तथा 85 वर्षीय श्रीमती हसमत भी बीमार और अति वृद्ध होने के बावजूद परिजनों के साथ लाठी टेकटी हुई शिविर में पहुंची। और डा. रेनू चंद्रा से बोली कि जब आप इतनी दूर से आई है तो हम क्यों बीमार होने के बाद भी घर में बैठे रहे। स्वास्थ्य शिविर में महिलाओं की भीड़ लगी रही।



चर्चित खबरें