< खिलौने, कपड़े देकर मनाया जन्मदिन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News शनिवार को भारतीय जैन युवा मिलन हटा के मंत्री आदित्य स"/>

खिलौने, कपड़े देकर मनाया जन्मदिन

शनिवार को भारतीय जैन युवा मिलन हटा के मंत्री आदित्य सिंघई ने अपना जन्मदिवस नगर के सिविल अस्पताल के पोषण पुनर्वास केंद्र में मनाया। इस अवसर पर पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती 12 अति कम वजन के बच्चों को खिलौने वितरित किए गए। जरूरतमंद महिलाओं को साड़ी एवं बच्चों के लिए कपड़े, खाद्य सामग्री वितरित की गई।

एकीकृत बाल विकास परियोजना अधिकारी शिव राय ने बताया कि यहां पर न केक काटा गया न मोमबत्ती बुझी, गरीब बच्चों को खिलौने एवं वस्त्रों का वितरण किया गया। जन्मदिवस पर होटलों में होने वाली पार्टियों के बेहतर है।

डॉ. सौरभ जैन ने युवाओं की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि आसपास के बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान देकर उन्हें उचित सलाह देकर सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने में आगे आएं।

एनआरसी प्रभारी ऊषा ने सभी शिशुवती माता से आव्हान किया कि जिस तरह से शिशुओं के लिए यहां भोजन दिया जाता था, उसी प्रकार इन बच्चों को घर पर भी भोजन दिया जाना चाहिए। जिसमें स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। यहां अति कम वजन के शिशु आते हैं, जो एक समय सीमा में रहते हैं उनका वजन प्रतिदिन लिया जाता है। शिशु दिवांश का 21 दिन में 850 ग्राम वजन बढ़ा है। कार्यक्रम का आयोजन बीएसडब्लू ग्रुप द्वारा किया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें