प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 14 सितम्बर को दोपहर 12 बजे"/>

मुख्यमंत्री श्री चौहान 14 सितम्बर को खुरई आयेंगे

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 14 सितम्बर को दोपहर 12 बजे खुरई आकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राषि के वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम का आयोजन नवीन कृषि उपज मंडी प्रांगण खुरई में किया जायेगा। यह जानकारी कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यक्रम की तैयारी बैठक में अधिकारियों को दी ।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन भव्य एवं बड़े पैमाने पर किया जायेगा। कार्यक्रम में एक लाख 4 हजार किसानों को 207 करोड़ रूपये की फसल बीमा योजना की राषि का वितरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसलिये सभी संबंधित विभागों के अधिकारी हितग्राहियों के लाने-ले जाने, भोजन एवं पानी की आवष्यक व्यवस्था सुनिष्चित करें। कार्यक्रम में आने वाले लोगों को कोई भी परेषानी का सामना न करने पड़े।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान लगभग 500 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन, षिलान्यास एवं लोकार्पण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसमें खुरई-बीना बायपास का लोकार्पण भी शामिल है। उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर सभी विभागों के अधिकारियों को अपनी विभागीय योजनाओं की प्रदर्षनी लगाने के निर्देष दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले भर से लोगों के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने एवं वापसी के लिए पर्याप्त वाहनों की व्यवस्था सुनिष्चित की जाये। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी दिए गए लक्ष्य के मुताबिक कार्यक्रम में लोगों के पहुंचाने की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान के इस कार्यक्रम की तैयारी में बिल्कुल लापरवाही बर्दाष्त नहीं की जायेगी।

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में उपस्थित बैंकर्स से कहा कि वे हितग्राहियों के बैंक खातों में शीघ्रता से फसल बीमा योजना की राषि पहुंचायें। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि कुछ बैंकर्स ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति के हितग्राहियों की राषि उनके बैंक खातों में अभी तक नहीं पहुंचाई है। ऐसे बैंकर्स पर राषि पहुंचाने में देरी करने के लिए एफ.आई.आर. दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर हितग्राहियों को सुबह 10 बजे तक पहुंचना होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जाने वाले वाहनों से 14 सितम्बर को टोल नाकों पर टैक्स नहीं लिया जायेगा।

बैठक में अपर कलेक्टर दिनेष श्रीवास्तव ने भी कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को लेकर आवष्यक निर्देष दिए। बैठक के दौरान नरयावली प्रदीप लारिया, भाजपा के जिला अध्यक्ष राजा दुबे, शैलेष केषरवानी से भी कलेक्टर सिंह ने कार्यक्रम की व्यवस्थाओं की चर्चा की ।

बैठक में आयुक्त नगर निगम अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत चंद्रषेखर शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर डीपी द्विवेदी, सिटी मजिस्ट्रेट अविनाष रावत सहित सभी एसडीएम एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।



चर्चित खबरें