< विद्यालय की छात्राए दूषित पानी पीने के लिए मजबूर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिले मे शिक्षण संस्थाओं मे छात्राओं को आवश्यक सुविध"/>

विद्यालय की छात्राए दूषित पानी पीने के लिए मजबूर

जिले मे शिक्षण संस्थाओं मे छात्राओं को आवश्यक सुविधाए उपलब्ध नही है। जहां एक और विद्यालयो मे छात्रो को पीने के लिए शुद्ध पानी, बिजली, शोचालय नसीब नही है वहीं दूसरी और बैठने के लिए फर्नीचर उपलब्ध नही है। देश की स्वतंत्रता को लगभग 70 वर्ष बीत गये है उसके बावजूद शिक्षण संस्थाओ मे आवश्यक सुविधाए आज तक सरकारे नही करा पाई सिर्फ औपचारिकताए पूरी की जा रही है। तथा शासन की हवा हवाई घोशणाए ही सुनाई देती है।

अनेक विद्यालयो मे पीने के लिए पानी नही मिलता हैन्डपम्पो से निकलने वाला गन्दा पानी छात्रो को पीना पडता है जिससे उनका स्वास्थ खराब होता है। इसी प्रकार का मामला जिले की सिमरिया तहसील अन्तर्गत ग्राम बनौली का प्रकाश मे आया है। जहां पर कन्या हाई स्कूल मे एक सैकडा से अधिक छात्राए अध्यनरत है उनको पानी पीने के लिए एक हैन्डपम्प लगा हुआ है जिसमे से गन्दा तथा बदबूदार पानी निकलता है और उसी पानी को छात्राए पीने के लिए मजबेर है गन्दा पानी पीने से छात्राओ का स्वास्थ खराब हो रहा है। स्थानीय नागरिको ने जिला कलेक्टर से छात्राओ के भविष्य को देखते हुए शुद्ध पानी उपलब्ध कराने की मांग की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें