< जेसीआई कोहिनूर की पहल, चित्रकला के माध्यम से की पर्यावरण बचाने को अपील Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जेसीआई कोहिनूर के तत्वाधान में पर्यावरण संरक्षण विष"/>

जेसीआई कोहिनूर की पहल, चित्रकला के माध्यम से की पर्यावरण बचाने को अपील

जेसीआई कोहिनूर के तत्वाधान में पर्यावरण संरक्षण विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वहीं अध्यक्ष वैशाली पुंशी ने कहा कि छोटे- छोटे बच्चों ने पेड़ लगाओ धरती बचाओ, जल संरक्षण, वृक्ष संरक्षण का संदेश देते हुए ऐसे चित्र बनाएं जिन से सबको एक सुंदर संदेश मिलता है। पेड़ पौधे मनुष्य की दीर्घायु में सहायक होते हैं। वृक्ष से कई लाभ भी है। इस लिए पेड़ पौधों का संरक्षण आवश्यक है।
 
इस मौके पर सचिव राखी बजाज ने कहा कि चित्रकला प्रतियोगिता का उद्देश्य है कि बच्चे बचपन से ही पर्यावरण के महत्व को समझें। आजकल के बच्चे कल का भविष्य हैं,उन्हें अच्छी बातें दिखाना पर्यावरण के महत्व को समझाना हम बड़ों की नैतिक जिम्मेदारी है।

यह चित्र कला के माध्यम से किया गया और इसी के साथ बच्चों द्वारा उनके चित्रों से वह क्या संदेश देना चाहते हैं इस बारे में भी बच्चों ने बताया। कार्यक्रम संयोजक सोनम माखीजा एवं कंचन करनानी द्वारा पुरस्कार दिए गए। इस कार्यक्रम में राखी बजाज, कंचन करनानी, कंचन गोपलानी, सोनम माखीजा, एना बजाज, रचित, नैना, कुमकुम आदि उपस्थित रही। अंत में सचिव राखी बजाज द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें