जनपद में विद्युत देयकों की वसूली में धीमी प्रगति पर अ"/>

8 से 30 सितम्बर तक चलेगा, हर घर कनेक्शन-हर घर बिजली-24 घण्टे बिजली अभियान

जनपद में विद्युत देयकों की वसूली में धीमी प्रगति पर अधिशासी अभियंता विद्युत ग्रामीण का वेतन रोक दिये जाने और स्पष्टीकरण दिये जाने तथा अधिशासी अभियंता विद्युत नगर से भी स्पष्टीकरण देने उपरोक्त निर्देश जिलाधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह ने कर-करेत्तर एवं राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक में कलेक्टेªट सभागार कक्ष में दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि विद्युत विभाग 08 से 30 सितम्बर तक हर घर कनेक्शन, हर घर बिजली, 24 घण्टे बिजली अभियान चलाकर विद्युत कनेक्शन हेतु लोगों को प्रेरित करेगें तथा जिलाधिकारी ने बताया कि विद्युत विभाग द्वारा 08 सितम्बर को बांदा में , 09 सितम्बर को अतर्रा में, 10 सितम्बर को बबेरु में, 11 सितम्बर नरैनी में तथा 12 सितम्बर को पैलानी में कनेक्शन हेतु विशेष कैम्प आयोजित किये जायेगें जिसमें वहाॅ के सम्बन्धित विद्युत विभाग के एस.डी.ओ. व जे.ई. अनिवार्य रुप से उपस्थित रहेगें।

जिलाधिकारी ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा विशष अभियान चलाकर विद्युत चोरी रोकी जाए जिससे लाईन लाॅस न हो। उन्होंने कहा कि कनेक्शन करते समय विद्युत मीटर भी लगाये जाय। जिलाधिकारी ने प्रत्येक फीडर वाइज लाईन लाॅस की जानकारी भी मांगी। जिलाधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि 16 सितम्बर से प्रत्येक दिन 05 ग्रामों में उपजिलाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक, थानाध्यक्ष, एस.डी.ओ. व जे.ई. की संयुक्त टीम द्वारा विद्युत चोरी रोकने हेतु छापेमारी तथा विद्युत चोरी करने वालों पर एफ.आई.आर. दर्ज की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी एस.डी.एम. अनिवार्य रुप से प्रत्येक माह संग्रह अमीनों की समीक्षा करें तथा अमीनों को वसूली हेतु मासिक व वार्षिक लक्ष्य भी दें।

जिलाधिकारी ने कहा कि आबकारी विभाग व स्टाम्प एवं पंजीयन विभाग वसूली में सुधार करें। जिलाधिकारी ने कहा कि ए.आर.टी.ओ. गोपनीय तरीके से रा़ित्र के समय ओवर लोड वाहनों को रोकने हेतु अभियान चलाएॅ तथा जुर्माना भी करें। उन्होंने कहा कि ओवर लोड वाहन किसी भी दशा में नहीं चलने चाहिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गंगाराम गुप्ता, अपर जिलाधिकारी न्यायिक दिवाकर सिंह, नगर मजिस्टेट रमेश चन्द्र तिवारी तथा समस्त एस.डी.एम. उपस्थित रहें।



चर्चित खबरें