शहर मे बाबूलाल चौराहा में स्थित ईदगाह मे सुबह 8 बजे ईद-"/>

अमन और शांति के लिए की दुआ

शहर मे बाबूलाल चौराहा में स्थित ईदगाह मे सुबह 8 बजे ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नमाज अता की गई। ईदगाह मे नमाज हथौरा के मौलाना नफीस अकबर साहब ने अता कराई। इसके बाद मुल्क के अमन चैन की दुआ की गई।

नमाज खत्म होने के बाद सभी अंकीदतमंदों ने एक-दूसरे को गले लगाकर बकरीद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर सुरक्षा के खासे बंदोबस्त किए गए थे। नमाज के समय ट्रैफिक व्यवस्था में भी रद्दोबदल किया गया था।

इसके अलावा शेख सरवर साहब,मरकज, रब्बानिया, पीरा, गौसिया, अमानिया, रहुनिया मस्जिद समेत छोटी ईदगाह, जरैली कोठी दरगाह आदि में ईद-उल-अजहा की नमाजे अता की गई। लेकिन सर्वाधिक भीड़भाड़ बड़ी ईदगाह में रही। यहां पर सैकड़ों की संख्या में बड़े बूढ़े व बच्चों ने शिरकत की। नमाज के बाद अंकीदत मंदों ने घर जाकर कुर्बानी दी।

लगातार देरशाम तक मिलने-जुलने वालों का सिलसिला चलता रहा। लोगो ने एक-दूसरे के घर जाकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। छोटे-छोटे बच्चों को उपहार दिए। घर आने वाले को अनेक प्रकार के पकवान आदि खिलाए गए।

जनपद में हिन्दुओं का त्योहार हो या मुसलमानों का सभी लोग मिल जुलकर मनाते है। बड़ी संख्या हिन्दुओं ने भी मुस्लिमों के घर जाकर बकरीद की मुबारकबाद दी। मुस्लिम बस्तियों में खासी चहल-पहल रही। बकरीद को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखा गया। बच्चे बड़ों से उपहार पाकर गदगद दिखे।

About the Reporter

  • अनवर रजा रानू

    न्यूज 18, जायजा - उर्दू अख़बार, लाइव इंडिया, साधना न्यूज, के न्यूज, परास्नातक, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन



चर्चित खबरें