< ईदुज्जुहा पर झुके सजदे में हजारों सर, गले मिलकर कहा ईद मुबारक Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News देश और दुनिया के साथ दमोह में भी ईदुज्जुहा का त्यौहार"/>

ईदुज्जुहा पर झुके सजदे में हजारों सर, गले मिलकर कहा ईद मुबारक

देश और दुनिया के साथ दमोह में भी ईदुज्जुहा का त्यौहार बड़े ही हर्षो उल्लास के साथ मनाया गया । शहर की ईदगाह मस्जिद में ईद की नमाज पेश इमाम मुनव्वर राजा साहब ने अदा कराई , मुल्क में अमन चैन के लिए दुआ की गई नमाज के बाद सभी मुस्लिम भाइयों ने गले  मिल्कर ईद की मुबारकबाद दी ।

ईदुज्जुहा के मौके पर सुबह से ही ईदगाह में  मुस्लिम भाइयों का पहुँचने का सिलसिला शुरू हो गया था। ईद की नमाज पहले से मुक़र्रर वख्त से कुछ देर बाद अदा कराई ये पहला मौका था जब सारी ईदगाह नमाज़ियों से लबरेज थी तो सैंकड़ो की तादाद में लोगो ने ईदगाह में  नमाज़ अदा की,देश और दुनिया में अमन चैन के लिए दुआ हुई तो दमोह शहर में बारिश के लिए विशेष दुआ माँगी , बाद नमाज के सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी ।

इस मौके पर ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष आज़म खान ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी तो पुलिस ,प्रशाशन, विधुत विभाग,नगर पालिका ,स्वस्थ्य विभाग के साथ मीडिया का आभार जताया साथ ही नगर पालिका द्वारा मुस्लिम बाहुल्य इलाको में पानी की सप्लाई ना आने से उसकी निंदा भी की,उन्होंने कहा कि बड़े अधिकारियों के सामने अधिकारी शांति समिति की बैठक में वादे तो करते है पर उन पर अमल नहीं करते ऐंसी बैठक महज़ औपचारिकता बन गई है।

हालांकि दमोह का इतिहास रहा है की  यहाँ कोई भी  त्यौहार हो सभी एक साथ मिलकर मनाने है इस बार भी सभी जाती धर्म के लोगों ने ईदगाह पहुँचकर मुस्लिम भाइयों को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी यही  दमोह शहर की गंगाजमुनी तेहज़ीब है । ईदगाह मस्ज़िद कमेटी के हाजी कय्यूम बाबू, हाजी निसार शाह,हफ़ीज़ पोलिटेकनिक, अंसार खान,हाजी मिर्जा महमूद बेग ने नमाज़ियों के लिए सारे इंतिज़ाम किये थे जिसकी सभी ने तारीफ़ भी की।

ईदगाह परिसर में पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के नुमाइंदे  मौजूद रहे ए  डी एम बी के देसाई , एडिशनल एस पी अरविंद दुबे , सी एस पी आर राजन , तहसीलदार मुकेश श्रीवास्तव , सिटी कोतवाली थाना प्रभारी प्रदीप  सोनी , सहित अन्य राजनैतिक पार्टीओं के लोग उपस्थित रहे।

लालचंद राय, देव् नारायण श्रीवास्तव, बृजकिशोर सोनी शिवचरण कुशवाहा, परषोत्तम पटेल, दीपक मिश्रा, रुपेश रजक, विक्की ठाकुर, प्रमोद विश्वकर्मा सहित अनेक लोग ईदगाह पहुँचे और मुस्लिम भाइयों को शुभकामनाये दी /इसके अलावा नगर की जामा मस्जिद, मस्जिद कछियान, छोटी मस्जिद, मण्डी मस्जिद में भी ईद की नमाज अदा हुई जिसमे काफी संख्या में मुस्लिम भाइयों ने नमाज अदा  की /  अंत में सभी लोग अपने मारहूमो की कब्र पर गए और उनके हक़ में अल्लाह से दुआएं मांगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें