उपथाना परिसर फुटेराकलां में बीते एक माह से फलदार व औष"/>

एक माह मे रोपे गए 300 पौधे

उपथाना परिसर फुटेराकलां में बीते एक माह से फलदार व औषधीय पौधे रोपे जा रहे हैं। जिसमें अब तक 300 पौधे रोपे जा चुके हैं। रविवार को को पौधरोपण कार्यक्रम का समापन हुआ। जिसमें सभी ने मिलकर पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया।

इस अवसर पर उपथाना प्रभारी एसआर रिछारिया ने बताया कि हमारा उद्देश्य केवल पौधे लगाना ही नहीं हैं बल्कि जब तक वह पौधे पेड़ नहीं बन जाते तब तक उनकी सुरक्षा करना है। यहां दमोह नर्सरी, नरसिंहगढ़ एवं अन्य जगह से अशोक, आंवला, अमरूद सहित तुलसी, आम सहित अन्य औषधीय पौधों का रोपण किया गया गया है।

उन्होंने कहा कि पेड़ पौधों से ही मानव जीवन चल रहा है, इसलिए हम सभी का कर्तव्य है कि अधिक से अधिक पौधे लगाएं। यही कारण है कि परिसर में बीते एक माह से यह अभियान शुरू किया गया था, जिसमें अब तक 300 से अधिक पौधे लगाए जा चुके हैं। इस अवसर पर जगदीश अठ्या ने कहा कि उपस्थाना में करीब दो एकड़ भूमि है।

जिसमें अनावश्यक रूप से खपरतवार उग आए हैं, इसी जगह को हटाकर और भी पौधे लगाए जाएंगे। इस अवसर पर पूर्व सरपंच परषोत्तम सिंह, भीष्म दुबे, अकबर खां, उपसरपंच रामप्रसाद रैकवार, शब्बीर अली, हीरालाल चक्रवर्ती सहित अनेक लोग मौजूद थे।



चर्चित खबरें