वनांचल के ग्राम पंचायत चौरईया के कलकुआ गांव में जन सम"/>

एसडीएम ने चौपाल लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं

वनांचल के ग्राम पंचायत चौरईया के कलकुआ गांव में जन समस्या निवारण शिविर लगाया गया। जिसमें एसडीएम हटा डॉ. सीपी पटेल ने लोगों की समस्याएं सुनीं और निराकरण करने का आश्वासन दिया।

शिविर में कलकुआ, वछामा, उदयपुरा, कारीबरा, जुनेरी, मजरा, भूलखेड़ा कारीबरा आदि ग्रामों से ग्रामीण अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर पहुंचे। सबसे अधिक शिकायत आदिवासियों की वन भूमि के पट्‌टे, पात्रता पर्ची, निशक्त, निराश्रित पेंशन, आवास योजना का लाभ नहीं मिलना आदि था। ग्रामीणों द्वारा बिजली कंपनी द्वारा बिजली दिए बिना बिल देने की भी शिकायत की।

इस दौरान जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधी संदीप राय, चौरईया सरपंच मझली बंजारा, सचिव आनंद जैन, शकरलाल उपाध्याय तथा राजस्व विभाग, महिला वाल विकास विभाग,स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग से कर्मचारी मौजूद रहे। गौरतलब है कि जनपद अध्यक्ष अनुष्का राय के द्वारा एसडीएम को सुझाव दिया था।

शिविर का मकसद था कि तहसील मुख्यालय से कई गांवों के लोग 20 से 40 किमी दूर दराज गांवों में रहते हैं, जो आसानी से तहसील मुख्यालय तक नहीं पहुंच पाते और शासकीय योजनाओं के लाभ से वंचित रहते हैं।

तीन चार गांवों को मिला कर तहसील के विभिन्न गांवों में शिविर लगाए जाने से ग्रामीणों की समस्याए काफी हल होगी। इसी सुझाव के बाद यहां पर शिविर लगाया गया।
 



चर्चित खबरें