< अच्छा कार्य करने पर आने वाली पीढ़ी हमें याद करेंगी: ललिता यादव Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिन वीर सपूतों ने देश के लिए अच्छा कार्य किया है, आज उन"/>

अच्छा कार्य करने पर आने वाली पीढ़ी हमें याद करेंगी: ललिता यादव

जिन वीर सपूतों ने देश के लिए अच्छा कार्य किया है, आज उनका नाम हम सम्मान से लेते हैं। इसी तरह हम अच्छा कार्य करेंगे तो इतिहास में आने वाली पीढ़ी हमारा नाम भी अच्छे कार्यों में लेगी। इसलिये हम सबको सबके व देशहित में कार्य करना चाहिए। यह उद्गार आज पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण, घुमक्कड़ अर्धघुमक्कड़ जनजाति विकास (स्वतंत्र प्रभार) व महिला बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने महान संत फानी बाबा की दरगाह पर आयोजित सर्वधर्म सद्भाव समिति द्वारा आयोजित गंगा जमुनी कवि सम्मेलन एवं मुशायरा में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किये।

राज्यमंत्री ललिता यादव ने कहा कि आज इस प्रकार के कार्यक्रम समाज के साथ देशहित में जरूरी हैं। सारे धर्मों में भाई चारा रहे हमारे देश में सभी धर्मों के लोग बड़े अच्छे हैं। राज्यमंत्री ललिता यादव ने उपस्थित सभी धर्मगुरुओं का वंदन करते हुये कहा कि हमारे छतरपुर का माहौल बहुत अच्छा है। यहां सभी धर्मों का सम्मान होता है। यह सदियों से चला आ रहा है। अगर कभी माहौल बिगाडने की कोशिश भी की तो सभी धर्मों ने मिलकर वातावरण बिगडने नहीं दिया। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का काम विकास कराना तो है ही साथ ही आपसी भाईचारा समाज में बनाना भी है और हम सब एक दूसरे के काम आयें। उन्होंने कहा कि जो आया है वह जायेगा ही इसलिये हम अच्छा कार्य करें और समाज को नई दिशा दें। हममें लालसा और मोह नहीं होना चाहिए।

हम सब भारत माता की संतान हैं। हम मंदिर जाते हैं तो मस्जिद मजार में भी नमन करते हैं। गिरजाघर और गुरूद्वारा में भी मत्था टेकते हैं। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने कहा कि आज हम भी उन्हें याद करते हैं जिन्होंने शहर व जिले में अच्छे कार्य किये हैं। हम सबका नाम अच्छे कामों में याद किया जायेगा तो न केवल हम सबका गौरव बढ़ेगा बल्कि समाज का भी बढ़ेगा।

राज्यमंत्री ललिता यादव ने गंगा जमुनी कवि सम्मेलन व मुशायरा आयोजन करने वाले सभी आयोजनकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित कर कहा कि इस प्रकार के आयोजन होते रहना चाहिए और भविश्य में इसी प्रकार के वृहत आयोजन होना चाहिए। राज्यमंत्री ललिता यादव ने शहर, विधानसभा में और अच्छे कार्यों के लिये लोगों से सलाह व मशवरा देने का भी आव्हान किया। कार्यक्रम में चंदला विधायक आरडी प्रजापति, कांग्रेस नेता अरविन्द्र गोस्वामी, अनबरी खातून, अनीस खान, फानी बाबा के पुत्र सहित अनेक लोगों ने अपना ओजस्वी संबोधन दिया। कार्यक्रम के शुभारंभ में समिति के सदस्यों ने राज्यमंत्री ललिता यादव का स्वागत किया। राज्यमंत्री ललिता यादव ने बाबा फानी की दरगाह पहुंचकर शहर एवं जिला के साथ ही प्रदेश व देश के कल्याण की प्रार्थना की।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें