कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने साप्ताहिक समय सीमा बैठक में सीएम "/>

बी-1 का वितरण शीघ्र सुनिश्चित किया जाये- कलेक्टर डॉ. शर्मा

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने साप्ताहिक समय सीमा बैठक में सीएम हेल्पलाइन की विभागवार समीक्षा करते हुए प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के चिन्हित प्रकरणों पर अधिकारियों से चर्चा भी की। कलेक्टर ने आवासीय पट्टो के सर्वे संबंध में जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी से चर्चा करते हुए शासन की मंशानुरूप कार्यवाही तय समय सीमा में सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अशोक कुमार ओहरी सभी एसडीएम एवं जिला अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने स्वरोजगार मूलक योजनाओं की जानकारी लेते हुए जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक से कहा बैंकों से एवं संबंधित विभागों से समन्वय कर ना केवल प्रकरण स्वीकृत करायें वरन् उनका वितरण भी सुनिश्चित करवायें। जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने बताया कि स्वरोजगार योजना तहत 114 प्रकरणों का वितरण किया गया है और मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना की प्रगति से भी अवगत कराया गया। डॉ. शर्मा ने बैंको के नोडल अधिकारी से कहा कि जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक अगले माह रखी जायें।

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने बी-1 वितरण के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि वितरण में गति लाई जायें। ज्ञात हो कि जिले में 3 लाख 22 हजार 404 बी-1 का वितरण किया जाना है। उन्होंने सभी एसडीएम से कहा कार्य में गति लायें एवं वे स्वयं मॉनीटर भी करें। उन्होंने हटा पेयजल योजना के संबंध में एसडीएम हटा डॉ. सीपी पटैल और कार्यपालन यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री पावर से चर्चा कर आवश्यक कार्रवाही त्वरित करने के निर्देश दिये।



चर्चित खबरें