< ऑटो चालको के आतंक से लोग परेशान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मौदहा कस्बा में बीते एक दशक से कस्बा में ऑटो चालको का "/>

ऑटो चालको के आतंक से लोग परेशान

मौदहा कस्बा में बीते एक दशक से कस्बा में ऑटो चालको का आतंक फैला हुआ है। जिससे कस्बा की सड़को पर प्रतिदिन जाम लगने के साथ ही दुर्घटना होना आम बात हो गई है। कस्बा सहित क्षेत्र के बुद्धजीवियों ने स्थानीय प्रसासनिक अधिकारियो से कई बार इन ऑटो चालको की गुंडागर्दी और आतंक की शिकायते की है। जिस पर स्थानीय प्रसाशन द्वारा ऑटो चालको के आतंक पर लगाम लगाने के लिये समय-समय पर कार्यवाही करने के साथ ही ऑटो चालको को सुझाव भी दिए गए, लेकिन इन ऑटो चालको ने प्रसाशनिक अधिकारियो के आदेश और सुझाव को हवा हवाई समझ कर ताख पर रख दिया जाता रहा है।

मौदहा कस्बा की एक मात्र बड़ा चैराहा से लेकर स्टेशन पर लगभग पांच किलो मीटर की सड़क है। इस सड़क पर लगभग पांच सैकड़ा ऑटो गाडी प्रतिदिन फर्राटा मारते हुए दौड़ा करती है। ऑटो गाडियो को चलाने वाले अधिकांश ऑटो चालक नाबालिग है जिनके पास ना तो ड्राइविंग लाइसेंस है और ना ही इन चालको के पैर ब्रेक तक पहुंच पाते है। दर्जनों ऑटो चालक तो सुबह से ही नशा करके अपनी अपनी गाड़िया चलाना शुरु कर देते है। इन ऑटो चालको को स्थानीय प्रसाशनिक अधिकारियो का जरा भी भय नहीं है और खुलेआम अपनी ऑटो गाड़िया कस्बा के मुख्य चैराहो पर खड़ी करते है।

जिससे प्रतिदिन जाम लगना आम बात हो गई है। इतना ही नहीं यह ऑटो चालक कस्बा की सड़क पर तेजी से फर्राटा मारते हुए चलते है और सावरिया देखकर झट से अपनी गाड़ी का ब्रेक लगा देते है। चाहे पीछे से आ रहा कोई सवार इनकी ऑटो गाड़ी से टकरा कर घायल ही क्यों न हो जाये इन्हें कोई परवाह नहीं रहती है इतना ही नहीं इन ऑटो चालको की गाड़ी में जब कोई महिलाये और स्कूल की छात्राएं बैठती है तो ऑटो चालक गाड़ी में लगे टेप रिकार्डर से तेज धुनों के साथ अश्लील गाने बजाते हुए महिलाओ के साथ छीटाकसी करने लगते है।

यह ऑटो चालक आये दिन रास्ते चलती महिलाओ से भी छीटाकसी करने से बाज नहीं आते है मारे शर्म और लाज के महिलाये किसी से कुछ बोलने में भी कतरा जाती है। ज्ञात हो की बीते वर्ष कस्बा के एक ऑटो चालक ने चलती हुई गाड़ी में महिला के साथ छेड़छाड़ शुरुकर दी थी जिसके बाद पीड़ित महिला ने चलती हुई ऑटो गाड़ी से कूदकर अपनी आबरू बचाई थी और घटना की तहरीर देकर कोतवाली में आरोपी ऑटो चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। कस्बा सहित क्षेत्र के बुद्धजीवियों ने जनपद के तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक से ऑटो चालको की गुंडागर्दी सहित आतंक पर लगाम लगाने की मांग की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें