?> प्रगति रथ समाज सेवी संस्था ने ग्रामीणों को दिया मोमबत्ती बनाने का प्रशिक्षण बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ हूनर कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को मोमबत्ती बनाने की जानकारी द"/>

प्रगति रथ समाज सेवी संस्था ने ग्रामीणों को दिया मोमबत्ती बनाने का प्रशिक्षण

हूनर कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को मोमबत्ती बनाने की जानकारी दी गई। वहीं कई ग्रामीणों ने बड़ी लगन से भाग लेते हुए हूनर को सीखा। ग्रामीणों ने इस कार्यक्रम की सराहना की। वहीं, महिलाओं ने भी स्वावलंबी बनने की राह पर कदम उठाते हुए प्रशिक्षण में भाग लिया। 

प्रगति रथ समाज सेवी संस्था द्वारा चलाये जा रहे हुनर कार्यक्रम के अन्तर्गत लोगो को विभिन्न प्रकार के व्यवसायिक प्रशिक्षण दिये जा रहे है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुये, खजराहा खुर्द ग्राम, बबीना ब्लॉक झांसी . में मोमबत्ती बनाने का प्रशिक्षण सारथी संतोष शर्मा ने ग्रामवासियों को दिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस हूनर से गांव की महिलाओ में भी  आगे बढऩे की तथा कुछ कर दिखाने की भावना जागेगी, एवं गांव की  महिलायें घर में रहकर ही अपना छोटा सा  व्यवसाय आरम्भ कर सकती है।

जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में काफी बदलाव आ सकता है। प्रगति रथ संस्था सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में गांव -गांव जाकर उसकीजानकारी दे रही है। वहीं, लोगों को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रशिक्षित भी कर रही है।



चर्चित खबरें