< 13 अगस्त को होगी स्वतंत्रता दिवस की फाइनल रिहर्सल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह परम्परागत हर्षोल्ल"/>

13 अगस्त को होगी स्वतंत्रता दिवस की फाइनल रिहर्सल

जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह परम्परागत हर्षोल्लास व गरिमामय ढंग से मनाये जाने के उद्देष्य से अपर कलेक्टर श्री दिनेष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में उनके कक्ष में समारोह आयोजन की तैयारियों संबंधी दूसरी बैठक संपन्न हुई । अपर कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए। इसके पहले कलेक्टर श्री आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में भी स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह की तैयारी बैठक आयोजित की जा चुकी है।

अपर कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस 2017 का मुख्य समारोह स्थानीय पी.टी.सी. ग्राउन्ड में प्रातः 9 बजे से आयोजित किया जायेगा । मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के प्रदेष की जनता के नाम भेजे गये संदेष का वाचन किया जायेगा। समारोह में देषभक्तिपूर्ण आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। कार्यालयों व स्कूलों में प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक ध्वजारोहण संपन्न हो जायेगा।

मुख्य समारोह स्थल पर ग्राउन्ड का समतलीकरण, पुताई, बेरीकेटिंग आदि की व्यवस्थायें कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण, नगर दण्डाधिकारी, नगर पुलिस अधीक्षक व नगर निगम आयुक्त आपसी समन्वय से पूर्ण करेंगे। बेरीकेटिंग की उपलब्धता वनमंडल अधिकारी द्वारा कराई जायेगी । परेड ग्राउन्ड पर साफ सफाई, शामियाना, कुर्सी, माईक और पेयजल आदि की व्यवस्था कार्यपालन यंत्री नगर निगम देखेंगे। विद्युत प्रवाह की व्यवस्था व जनरेटर की उपलब्धता कार्यपालन यंत्री म.प्र. विद्युत मण्डल सुनिष्चित करेंगे।

पीटीसी ग्राउन्ड की समग्र व्यवस्था के लिये अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति के अधिकारी जिम्मेदारी निभायेंगे । समारोह स्थल में बैठक व्यवस्था के लिये सेक्टर बनाना, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को घर से ग्राउन्ड तक लाना-ले जाना और उनके सम्मान से संबंधित जिम्मेदारियां एसडीएम सागर और तहसीलदार सागर निभायेंगे । मुख्य समारोह में ध्वजारोहण, परेड निरीक्षण, मार्च पास्ट आदि संबंधित व्यवस्थायें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं नगर पुलिस अधीक्षक की निगरानी में पूर्ण होगी। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में स्कूली बच्चों को शामिल होने के संबंध में अपर कलेक्टर ने जिला षिक्षा अधिकारी को निर्देष दिये है।

अपर कलेक्टर ने कहा कि मुख्य समारोह की तैयारियां का 13 अगस्त को फाइनल रिहर्सल किया जाएगा। इसमें सभी विभागों के जिला अधिकारियों को सुवह 8.30 बजे पहुंचने के निर्देष दिये गए हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें