आज बुन्देलखण्ड कनेक्ट द्वारा माई क्लीन बाँदा पोस्टर"/>

बुन्देलखण्ड कनेक्ट ने किया ‘माई क्लीन बाँदा’ पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन

आज बुन्देलखण्ड कनेक्ट द्वारा माई क्लीन बाँदा पोस्टर प्रतियोगिता की प्रदर्शनी शहर के पं. जे.एन. काॅलेज में आयोजित की गई। जिलाधिकारी बाँदा की स्वच्छ बाँदा - सुन्दर बाँदा की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। जिसका अवलोकन जिलाधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह एवं पुलिस अधीक्षक शालिनी ने किया।

विगत 4 अगस्त को जनपद के 600 से भी अधिक सभी राजकीय, अर्ध शासकीय, निजी विद्यालयों में माई क्लीन बाँदा पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। यह प्रतियोगिता बुन्देलखण्ड कनेक्ट द्वारा बाँदा जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित की गई थी। सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य सहित अध्यापकों की देख-रेख में सम्पन्न हुई इस प्रतियोगिता में छात्रों ने अपने बाँदा को स्वच्छ और सुन्दर कैसे बनायें इस विचार को पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से बड़ी ही सुन्दर पेंटिग के जरिए बताने की कोशिश की है। इस पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 12 तक की कक्षाओं में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया था। 

आज उसी प्रतियोगिता के अगले चरण में सभी विद्यालयों के सर्वश्रेष्ठ चुने हुए पोस्टरों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसे देखने के लिए पूरे जनपद से हजारों की तादाद में लोग आये। नन्हे-मुन्ने बच्चों की कला का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। सभी ने बच्चों की इस कला की मुक्तकंठ से सराहना की। जिलाधिकारी ओर पुलिस अधीक्षक ने भी बच्चों की इस कला की भूरि-भूरि प्रशंसा की। कई बच्चों से उन्होने स्वयं जाना कि यह पोस्टर बनाने में उन्हें किस विचार ने मदद की। बच्चों ने भी चूंकि स्वयं स्वच्छ बांदा सुन्दर बांदा की थीम को पोस्टर पर उकेरा था, लिहाजा जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के हर एक सवाल का उन्होंने पूरे आत्मविश्वास से जवाब दिया। जिस पर अधिकारी द्वय ने उन्हें भरपूर शाबासी दी।

बुन्देलखण्ड कनेक्ट के प्रबन्धक संजय निगम अकेला ने बताया कि आज इस प्रदर्शनी में से कला विशेषज्ञ कुमकुम माथुर के नेतृत्व में निर्णायक मण्डल द्वारा कुल 10 सर्वश्रेष्ठ पोस्टरों का चयन किया गया है, जिनकी घोषणा स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त 2017 को शाम 6 बजे, रामलीला मैदान, बाँदा में बुन्देलखण्ड कनेक्ट द्वारा आयोजित देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम ‘एक शाम शहीदों के नाम’ में की जायेगी। बुन्देलखण्ड कनेक्ट द्वारा प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमशः 5100, 2100 व 1100 का चेक प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही 500-500 रु. के 7 सांत्वना पुरस्कार के चेक भी प्रदान किए जायेंगे।

इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ मुख्य विकास अधिकारी, अर्थ संख्या निदेशक, उप सूचना निदेशक, अर्थ संख्या अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित कई विद्यालयों के प्रधानाचार्य, अध्यापक व छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।



चर्चित खबरें