?> अन्त्योदय मेले में दूसरे दिन बांटे गये 20 प्रधानमंत्री आवास बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ विकास खण्ड कार्यालय परिसर में आयोजित अत्योदय मेला त"/>

अन्त्योदय मेले में दूसरे दिन बांटे गये 20 प्रधानमंत्री आवास

विकास खण्ड कार्यालय परिसर में आयोजित अत्योदय मेला तथा प्रदर्शनी में दूसरे दिन 20 पात्र ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास के प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। साथ ही शासन की अन्य तमाम योजनाओं के प्रमाण पत्र लाभार्थियों को प्रदान किये गये। कार्यक्रम में शामिल हुये अधिकारियों ने शासन की योजनाओं के बारे में लोगों को बताते हुये लाभ उठाने की अपील की।  पं. दीनदयाल उपाध्यक्ष जन्मशती के अवसर पर विकस खण्ड कार्यालय में आयोजित अन्त्योदय मेला तथा प्रदर्शनी के दूसरे दिन ग्रामीण क्षेत्रों से आये 20 ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण पत्र देते हुये खण्ड विकास अधिकारी महेन्द्र देव ने लाभार्थियों को अवगत कराया कि आवास निर्माण के दौरान उन्हे 90 दिन की मजदूरी का भुगतान मनरेगा योजना से किया जायेगा।

इसके अलावा अन्य योजनाओं के तमाम पत्र भी लाभार्थियों को प्रदान कर शासन की योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। मेले में शामिल होने आये सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. राज ने स्वास्थ्य सम्बन्धी महत्वपूर्ण जानकारिया प्रदान की। पशु चिकित्साधिकारी डा. पंकज सचान ने पशु पालको को बारिश के मौसम में पशुओं में होने वाली बीमारियों के बचाव की जानकारी दी। बाल विकास विभाग ने बच्चो का वजन कराकर पोषाहार का वितरण कराया। अन्य विभागों ने भी गांवों से आये ग्रामीणों को महज पूर्ण जानकारियां देकर शासन की नीतियों से अवगत कराया।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, डा. परवेज कादरी, एडीओ पंचायत राम करन सिंह, एपीओ मनरेगा जीतेन्द्र कुमार, लेखाकार इमरान खान अजीज बाबू, प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव, रामबिहारी कुशवाहा प्रधान चन्दपुरवा, कुलदीप सिंह गौर, नयन सिंह वर्मा, रविशंकर वर्मा, कालीदीन निषाद, पंकज सिंह, आशा निषाद, बद्री प्रसाद वर्मा सहित तमाम ग्राम प्रधान तथा ग्रामीण मौजूद रहे।



चर्चित खबरें