< अधिकारी लोगों की समस्याओं का निस्तारण करे तत्काल: राज्यमंत्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सभी अधिकारी गरीब मजदूरो व सभी लोगों की समस्याओं का नि"/>

अधिकारी लोगों की समस्याओं का निस्तारण करे तत्काल: राज्यमंत्री

सभी अधिकारी गरीब मजदूरो व सभी लोगों की समस्याओं का निस्तारण तत्काल करे, किसी कतई परेशान न किया जाये। उक्त निर्देश राज्यमंत्री श्रम एवं सेवायोजन उप्र शासन जनपद प्रभारी मनोहर लाल ने कलेक्ट्रेट के एपीजे अब्दुल कलाम सभाकक्ष में आयोजित विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान व्यक्त किये। राज्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस विभाग के कार्यो की समीक्षा के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि पुलिस अपने व्यवहार पर सुधार लाये। भाजपा के कार्यकर्ताओं तथा गरीब मजदूर लोगों का उत्पीड़न कतई न करे, यदि उत्पीड़न की शिकायत प्राप्त होती है तो सम्बन्धित थानाध्यक्ष के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने अधिकारियों को सचेत करते हुये निर्देश दिये कि गरीब मजदूरो व सभी वर्गो के लोगों की समस्याओं का तत्काल हल कराये उनको परेशान न किया जाये। अधिकारी अपने कार्य पद्धति में सुधार लाकर विकास कार्यो में तेजी लाये। जिससे जनपद का सर्वार्गीण विकास हो सके। राज्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जिस प्रकार आप लोग अपना परिवार पालते हो। उसी प्रकार अपना परिवार समझ कर उन जन सामान्य की समस्याओं का निराकरण करे, हमारी सरकार कि मंशा है कि सबका साथ सबका विकास हमारे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का कहना है कि समाज के अन्तिम छोर में व्यक्ति की रक्षा होने के साथ-साथ उसका विकास होना चाहिये।

इससे पूर्व जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर ने राज्यमंत्री का स्वागत करते हुये विकास कार्यो के सम्बन्ध में विस्तृत रुप से प्रकाश डालते हुये विकास कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान ग्रामीण पं. दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण कार्य प्रगति संतोष जनक न पाये जाने पर अधिशाषी अभियंता विद्युत से स्पष्टीकरण मांगते हुये 4 दिन में समस्त विवरण उपलब्ध कराने के निर्देश डीएम ने दिये। राज्यमंत्री ने विद्युत खम्भों में लगे जर्जर तारों के बदलने के निर्देश पर अधिशाषी अभियंता द्वारा बताया गया कि स्टोर पर नये विद्युत तार उपलब्ध नही है जिस पर मंत्री जी ने कहा कि मुझे पत्र उपलब्ध कराये। जिससे ऊर्जा मंत्री से मिलकर तारों की समस्या हल कराई जा सके। मदनमोहन राजपूत ने जलालपुर ग्राम विद्युत न होने की शिकायत पर डीएम ने अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिये कि अवर अभियंता व कर्मचारी को भेजकर विद्युतीकरण चालू कराये।

गड्ढ़ा मुक्त सड़को की समीक्षा के दौरान विधायक राठ मनीषा अनुरागी ने कहा कि बसवारी मौदहा में कुन्हेटा मार्ग में गड्ढ़ा मुक्त सड़क नही की गयी है जिस पर डीएम ने अधिशाषी अभियंता लोनिवि को निर्देश दिये कि आज ही सहायक अभियंता को भेजकर जांच करके सड़को शीघ्र गड्ढ़ा मुक्त कराना सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान राज्यमंत्री ने 102, 108 एम्बुलेंस चालू होने के सम्बन्ध में जानकारी करने पर सीएमओ ने आज से चालू होने की जानकारी दी हैण्डपम्प की समीक्षा के दौरान विधायक राठ ने बताया कि जल निगम विभाग द्वारा हैण्डपम्पों की गलत सूची दी गयी है नये लगाये हैण्डपम्पो की जांच कराने को कहा कि जिस पर डीएम ने बताया कि दूसरे विभागों के अधिकारियों व इंजीनियरों की टीम गठित करके नये लगाये हैण्डपम्पों का सत्यापन कराने की कार्यवाही की जा रही है डीएम ने अधिशाषी अभियंता जल निगम को निर्देश दिये कि नये हैण्डपम्पो में पेन्ट से सम्बन्धित क्षेत्र विधायक का नाम अवश्य लिखा दिया जाये।

जिससे क्षेत्र के लोगों को जानकारी प्राप्त हो सके। डीएम डा. मन्नान अख्तर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि मंत्री द्वारा जो निर्देश दिये गये उनको शतप्रतिशत अनुपालन करके कार्यो को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। सीडीओ रामनेवाज ने किसान फसल ऋण मोहन योजना के सम्बन्ध में विस्तृत रुप से जानकारी व प्रगति के सम्बन्ध में मंत्री को अवगत कराया। बैठक में एडीएम कुंज बिहारी अग्रवाल, एएसपी साहब लाल यादव समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण, कार्यदायी संस्था अभियंतागण आदि उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें