?> उद्योग विभाग की बेश कीमती जमीन पर किया जा रहा कब्जा बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ जिले में शासकीय जमीनो पर भू. माफियाओं द्वारा लगातार क"/>

उद्योग विभाग की बेश कीमती जमीन पर किया जा रहा कब्जा

जिले में शासकीय जमीनो पर भू. माफियाओं द्वारा लगातार कब्जा किया जा रहा है। तथा जमीनो पर कब्जा करके उचे दामों में विक्रय भी किया जा रहा है। इस प्रकार की लगातार कोशिश भू माफियाओं के द्वारा की जा रही है। प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद कोई कार्यवाही नही की जा रही है। शासन की करोडो की जमीन पर लगातार अवैध कब्जा किये जा रहें है नगर के बाईपासए इन्द्रपुरी कालोनीए खेजरा मंदिर के पीछे सहित चारो तरफ भू माफिया शासकीय जमीनो पर कब्जा करके विक्रय कर रहें है।

अब तो धीरें धीरे स्थिती और भी गंभीर होती जा रही है। शासकीय भवनो तथा कार्यालयो के लिए आवंटित जमीन पर ही लोग कब्जा करने लगे है इसी प्रकार का मामला नगर के बीचो बीच स्थित उद्योग कार्यालय की जमीन का प्रकाश में आया है। सन् 1980 में उद्योग विभाग कार्यालय के लिए शासन द्वारा लगभग 4 एकड जमीन आवंटित की गई थी जिसकी कीमत कडोरो में उक्त जमीन पर लगातार कार्यालय चल रहा है।

उद्योग विभाग कार्यालय का उद्घाटन 30 सितम्बर 1980 को तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह द्वारा किया गया था। तथा उक्त जमीन वकायदा उद्योग विभाग को आवंटित है। लेकिन विगत 1 वर्ष पूर्व उक्त जमीन पर महिला उज्जवला सिंह पति इन्द्रबहादुर सिंह के द्वारा यह दाबा किया जा रहा है की उक्त जमीन हमारी है। यह शासकीय नही है उक्त महिला द्वारा उद्योग विभाग परिषर में लगे सैकडो पेड भी बिना किसी अनुमति के कटवा लिये गये तथा अपने घर में रख लिये गये एवं उनके द्वारा विभाग के अधिकारीयो से तत्काल भवन खाली करने के लिए दबाव डाला जा रहा है।

उधर स्थानीय वासिंदो द्वारा आवेदन में आरोप लगाया गया की यह सब स्थानीय तहसीलदार की मिली भगत से चल रहा है अब देखना है उक्त जमीन के संबंध में प्रशासन क्या कार्यवाही करता है। अभी तक प्रशासन द्वारा कोई विशेष कदम नही उठाया है।

गौरतलब है की स्थानीय लोगो द्वारा दिये गये आवेदन को भी जिला प्रशासन द्वारा गंभीरता से नही लिया गया तथा उक्त आवेदन उद्योग विभाग के लिए ही भेज दिया गया है। स्थानीय लोगो ने यह भी आरोप लगाया है की उक्त महिला द्वारा मोहल्ले में लगातार परेशान भी किया जा रहा है। ज्ञापन देने वालो में राघवेन्द्र सिंहए मुन्ना लालए मुकेश कुमारए प्रेम चन्द्रए अर्जुनए मनीशए कैलाश जैनए मोनूए राजूए राहुल विश्वकर्माए उत्तमए मधु गुप्ता आदि शामिल है।



चर्चित खबरें