< यू.पी.सरकार कर्ज माफ़ी के लिए देगी सर्टिफ़िकेट Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उत्तर प्रदेश मे अब किसानों को राहत मिलने वाली है प्रदेश सरकार की "/>

यू.पी.सरकार कर्ज माफ़ी के लिए देगी सर्टिफ़िकेट

उत्तर प्रदेश मे अब किसानों को राहत मिलने वाली है प्रदेश सरकार की तरफ से किसानों के घर खुशख़बरी की चिट्ठी पहुंचने लगेगी। यह सिलसिला 17 अगस्त से शुरू होगा। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 अगस्त को लखनऊ में किसानों को कर्ज माफ का सर्टिफ़िकेट देंगें।

प्रदेश की योगी सरकार ने कैबिनेट की पहली बैठक में ही किसानों के फसली कर्ज माफ करने का फैसला किया था। हालांकि ये सुविधा सिर्फ़ लघु और सीमांत किसानों को ही मिलेगी, जिनके पास पांच एकड़ खेती वाली जमीन है और जिन्होंने एक लाख रूपये तक का कर्ज ले रखा है। यूपी में ऐसे 86 लाख किसान हैं।

किसानों के कर्ज माफ करने के लिए योगी सरकार को 36 हज़ार करोड़ रूपयों की ज़रूरत है, लेकिन जब बैंकों से जानकारी ली गई तो ये आंकड़ा क़रीब 34 हज़ार करोड़ तक रह गया।

17 अगस्त को लखनऊ में किसानों को खुद सीएम योगी प्रमाण पत्र देंगे तो वहीं शेष जिलो मे वहां के प्रभारी मंत्री सर्टिफ़िकेट वितरण का काम करेंगें।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें