कदम संस्था सागर के प्रभारी बंटी जैन द्वारा प्रति सप्"/>

कदम संस्था का लगातार 30वां पौधा रोपण कार्यक्रम

कदम संस्था सागर के प्रभारी बंटी जैन द्वारा प्रति सप्ताह रविवार को किसी एक बच्चे का जन्म दिवस मनाकर उस बच्चे के ही हाथों से कदम का एक पौधा रोपण का कार्य अब 30 वें सप्ताह पर पहुंच गया है। 30वे सप्ताह के पौध रोपण में भाजपा जिला महामंत्री शैलेष केशरवानी शामिल हुए। शैलेश केशरवानी एवं कदम संस्था के प्रभारी बंटी जैन राहगीरी एवं समस्त गु्रप ने खुशी तिवारी का जन्म दिवस केक काटकर एवं उन्हीं के हाथो से कदम का पौधा रोपित किया।

रक्षा बंधन के पावन पर्व पर रविवार को मुख्य अतिथि भाजपा जिला महामंत्री शैलेष केशरवानी, बंटी जैन ने कार्यक्रम में उपस्थित लगभग सौ बच्चों के साथ मिलकर पेडों को राखी बांधकर पेडों की रक्षा करने का संकल्प लिया।

मुख्य अतिथि शैलेष केशरवानी ने बच्चों को रक्षाबंधन का महत्व बताते हुए कहा कि जिस तरह भाई अपनी बहिनों से रक्षा बंधन में राखी बंधवाकर उनकी रक्षा का संकल्प लेते हैं उसी प्रकार आज हमने भी पेडो को राखी बांधकर उनकी रक्षा का संकल्प लिया है। केशरवानी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को भी यहीं संकल्प लेना चाहिए। शैलेष केशरवानी ने कहा कि कदम संस्था प्रति सप्ताह पेड लगाने एवं उनकी देखभाल करने का जो कार्य कर रही है वह सराहनीय है।

कदम संस्था के प्रभारी बंटी जैन राहगीरी ने कहा कि हर व्यक्ति चाहे वह बडा हो या फिर बच्चा अपने जन्म दिवस पर एक पौधा अवश्य लगाकर उनकी देख-रेख करना चाहिए। कदम संस्था द्वारा इस सप्ताह राखी की थाली सजाओं प्रतियोगिता भी रखा गई थी जिस पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले बच्चों को पुरूस्कृत भी किया गया।

कदम संस्था की ओर से अभिनय साहू, भावेश दर्जी, शुभ जैन, आकाश साहू, प्रभाकर कडंया, आदि लोग शामिल हुए।



चर्चित खबरें