< कॉलेजों में बढ़ सकती है पंजीयन की तारीख Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में द"/>

कॉलेजों में बढ़ सकती है पंजीयन की तारीख

डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में दाखिले के लिए तीसरे चरण के पंजीयन का दौर रविवार को पूरा हो गया। अंतिम दिन बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराए। 8 और 9 अगस्त को पंजीयन होना है।

हालांकि सरकारी कॉलेजों में बड़ी पंजीयन और वेरीफिकेशन की तारीख को देखकर यही उम्मीद लगाई जा रही है कि सागर विवि से जुड़े कॉलेजों में भी पंजीयन और वेरीफिकेशन की तारीख बढ़ाई जा सकती है। कॉलेज प्रबंधन और विद्यार्थियों से भी इसकी मांग उठ रही है। उधर छतरपुर विवि से जुड़े जिले के सरकारी कॉलेजों में रविवार को एक भी वेरीफिकेशन नहीं हुआ। रविवार का अवकाश था, लेकिन उच्च शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार अवकाश के दिनों में भी वेरीफिकेशन कराने की व्यवस्था की गई है, लेकिन छात्र पहुंचे ही नहीं।

ऑनलाइन कितने रजिस्ट्रेशन हुए यह भी अभी स्पष्ट नहीं है। सरकारी कॉलेजों में सोमवार को रक्षाबंधन का अवकाश रहेगा। ऐसे में इस दिन भी वेरीफिकेशन नहीं होंगे। लिहाजा यहां विद्यार्थियों के पास अब 8 अगस्त से ही वेरीफिकेशन कराने की सुविधा मिल पाएगी। हालांकि सीएलसी की तारीख में वृद्धि के बाद कोई खास दिलचस्पी छात्रों ने नहीं दिखाई है। पहले दिन मात्र 18 नए विद्यार्थी ही पंजीयन के लिए पहुंचे थे।

सबसे ज्यादा डिमांड वाले कोर्स बीए में स्वीकृति से अधिक सीटों के लिए आवेदन जमा हो चुके हैं। जबकि उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश किए हैं कि स्वीकृति से एक भी ज्यादा सीट नहीं बढ़ाई जा सकती।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें