< आकर्षक राखियों की दुकानों पर उमड़ी भीड़ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News रक्षाबंधन का पर्व हिन्दू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण ह"/>

आकर्षक राखियों की दुकानों पर उमड़ी भीड़

रक्षाबंधन का पर्व हिन्दू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण है इसे भाई बहन के प्रेम के अटूट बंधन के रूप में मनाया जाता है। इस भागदौड़ भरी जिन्दगी में भाई कितनी भी दूर हो लेकिन वह इस पावन पर्व पर अपनी बहन के पास खिंचा चला आता है तो वहीं बहने भी इस पर्व के आने का बेसब्री से इंतजार करती हैं। रक्षा बंधन का पर्व आज ही है इस लिये नगर के मुख्य मार्गों में राखियों की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ नजर आयी।  दुकानदार रफीक की माने तो इस त्योहार में डायन महँगाई का असर नहीं दिखता। हर बहन अपने भाई की कलाई पर महँगी से महँगी और बेहद खूबसूरत राखी को खरीदने के लिये तत्पर दिखीं। 10 रूपये से लेकर 500 रूपये तक की आकर्षक राखियों की रेंज उपलब्ध रही।
 

तैयार है मिलावटी मिठाइयां
त्योहार कोई भी हो हर त्योहार में मिठाई का प्रचलन है जिसका भरपूर फायदा मिठाई बिक्रेता उठाते हैं। मिठाई बिक्रेता भी त्योहार के कई दिन पहले से ही मिलावटी मिठाइयों को बनाना शुरू कर देते हैं। खाद्य विभाग की मेहरवानी के चलते व्योहारों पर लाखों की मिलावटी मिठाइयों की बिक्री की जाती है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें