< राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को सफल बनाने के लिये शिक्षकों को किया प्रशिक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस 10 अगस्त को सफल बनाने के लिये प्राथमि"/>

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस को सफल बनाने के लिये शिक्षकों को किया प्रशिक्षण

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस 10 अगस्त को सफल बनाने के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी के संयुक्त योगदान में ब्लॉक डकोर के समस्त शिक्षकों को कृमि नाशक दवा खिलाने का प्रशिक्षण नगर के वेदिका गेस्ट हाउस में प्रशिक्षण दिया गया।

शुक्रवार को नगर के वेदिका गेस्ट हाउस में ब्लॉक डकोर शिक्षकों को आगामी 10 अगस्त को राष्टï्रीय कृमि मुक्ति दिवस में बच्चों को कृमि नाशक दवा खिलाने का प्रशिक्षण पीएचसी डकोर के एमओआईसी डॉ. इदरीश मुहम्मद द्वारा दिया गया। इस मौके पर शिक्षकों को जानकारी देते हुये खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि पूरे जनपद के विद्यालयों तथा आंगनबाड़ी केन्द्रों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुहैया कराई गयी एलवेण्डाजोल गोली बच्चों की उम्र के अनुसार ही खिलाई जानी है।

उन्होंने बताया कि किसी कारणबस 10 अगस्त को बच्चे उक्त दवा खाने से रह जाते हैं तो उन्हें 17 अगस्त को यह दवा खिलाना अनिवार्य है। इस मौके पर बीपीएम अर्चना गुप्ता, एचएस जयनारायन सेन, रविन्द्र वर्मा, दुष्यंत कुमार, बीके पांचाल सहित सैंकड़ों शिक्षक प्रशिक्षण में मौजूद थे।

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें