जिले में प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष भी राष्ट्रीय पर"/>

स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जाएगा

जिले में प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष भी राष्ट्रीय पर्व स्वाधीनता दिवस हर्षोल्लास और गरिमामय ढंग से मनाया जायेगा। मुख्य समारोह स्थानीय बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में सम्पन्न होगा। समारोह के दौरान मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली जाएगी। इस अवसर पर प्रदेश की जनता के नाम मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जायेगा तथा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। उक्त निर्देश कलेक्टर रमेश भण्डारी ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर एसपी विनीत खन्ना, जिपं सीईओ हर्ष दीक्षित, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
 
कलेक्टर ने अधिकारियों को स्वाधीनता दिवस समारोह पूर्वक हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने हेतु सभी तैयारियां पूरी कर लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि स्वाधीनता संग्राम सेनानियों तथा शहीदों की विधवाओं के बैठने की पृथक से व्यवस्था हो। बैठक में बताया कि सभी शिक्षण संस्थाओं तथा शासकीय कार्यालयों, सार्वजनिक भवनों पर कार्यालय प्रमुखों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। कलेक्टर ने सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं में झण्डा फहराते समय विशेष सावधानी बरतने की अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये, कि राष्ट्र ध्वज साफ-सुथरा हो और ध्वजारोहण ठीक ढंग से किया जाये। बैठक में सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़े अधिकारियों से कहा गया कि समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम राष्ट्रभक्ति की भावना पर आधारित होना चाहिए। सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 25 मिनट का समय निर्धारित किया गया है।
 
मुख्य समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, मीसा बंदियों को सम्मानित किया जायेगा। शालाओं में छात्र-छात्राओं को मिष्ठान वितरण किया जायेगा। मुख्य समारोह के अंतिम चरण में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान किया जायेगा। परेड की फाइनल रिहर्सल 13 अगस्त को की जाएगी। कलेक्टर श्री भण्डारी ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस पर समस्त षासकीय सेवक अनिवार्य रूप से कार्यक्रम स्थल पर गरिमामय पोषाक में उपस्थित रहें।   


चर्चित खबरें