?> सावधान इंडिया अब ड्रग्स आतंकवाद बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ पाकिस्तान भारत को बर्बाद कर देने के मंसूबे से जीता चल"/>

सावधान इंडिया अब ड्रग्स आतंकवाद

पाकिस्तान भारत को बर्बाद कर देने के मंसूबे से जीता चला आ रहा है। हालांकि हर बार उसको मुंह की खानी पड़ी है। इसलिये अब वो छद्म युद्ध का सहारा लेता रहा है। भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक से माकूल जवाब मिला था।

अब आतंकियों ने आतंक का रास्ता ही बदल लिया है। हालांकि बांग्लादेश के जरिए ड्रग्स आतंकवाद पहले भी जारी था। जिसमें आतंकियों को अच्छी खासी कमाई भी होती है। इसको कहते हैं कमाई के साथ दुश्मन देश को तबाह कर देना।

हमारे देश के प्रधानमंत्री सदैव एक बात कहते हैं कि हमारा देश युवा देश है। युवा ऊर्जा से लबरेज इस देश की बेरोजगारी से पनपे अवसाद का लाभ उठाना कोई आतंकियों से सीख सकता है।

हाल ही में गुजरात में एक संदिग्ध जलपोत में लगभग 4200 करोड़ ₹ की ड्रग्स पकड़ी गई है। जिसमें आईएसआई का हाथ बताया जा रहा है।

इससे साफ है कि आईएसआई तथा लश्कर जैसे आतंकी संगठन भारत को अब ड्रग्स के जरिए बरबाद करने का सपना देख रहे हैं। विदेशी धरती पर बैठा दाऊद ऐसे कारनामों को रिमोट कंट्रोल की भांति इशारों इशारों में अंजाम देता है।

इसलिये अब इंडिया को ड्रग्स आतंकवाद से सावधान रहने की जरूरत है। जबकि अपनी युवा ऊर्जा को ड्रग्स जैसी लत से बचाने के लिए अवसाद की तरफ जाने फे बचाने के पुख्ता इंतजाम करने होगें।

ताकि हमारे युवा मार्ग न भटकें वरना आतंकी अपने मंसूबे पर अगर कामयाब होने पाए, तो यकीनन भारत की इमारत में अंदर ही अंदर घुन और जंग लग जायेगा। जिससे धीरे धीरे भारत कमजोर होता जायेगा।

सशक्त भारत समृद्ध भारत से बनेगा। समृद्धि सामाजिक, वैचारिक व आर्थिक तीनों तरह की होनी चाहिए। हम जितने समृद्ध होगें दुश्मन स्वयं ही कमजोर महसूस करेगा और कमजोर होता चलेगा। बुझता हुआ पाकिस्तान और आतंकी फड़फडाते हुए दिए की भांति हैं। जो बुझते बुझते तबाही करना चाहते हैं परंतु अंदुरूनी हालात हमारी सरकार व समाज कॅ स्वयं चाक-चौबंद करने होगें।



चर्चित खबरें