4 अगस्त को जनपद के सभी शिक्षण संस्थान में होगी माई क्लीन बाँदा पोस्टर प्रतियोगिता

एक कदम स्वच्छता की ओर, जिलाधिकारी बाँदा की स्वच्छ बाँदा-सुन्दर बाँदा की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए बुन्देलखण्ड कनेक्ट द्वारा माई क्लीन बाँदा पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन 4 अगस्त 2017 को जनपद के सभी राजकीय/अशासकीय/सहायता प्राप्त एवं वित्तविहीन मान्यता प्राप्त सभी विद्यालयों मंे प्रधानाचार्य महोदय की देख-रेख में प्रतियोगिता विद्यालय स्तर पर सम्पन्न होगी।

पोस्टर प्रतियोगिता का विषय - ”माई क्लीन बाँदा“ अपने जनपद बाँदा को स्वच्छ और सुन्दर करने से सम्बन्धित किसी भी तरह का पोस्टर बनाया जा सकता है। पोस्टर का आकार 2ः1 के अनुपात में होना चाहिए।

पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 12 तक की कक्षाओं में अध्ययनरत छात्र/छात्राऐं प्रतिभाग करेगें तथा छात्रों को विवरण पोस्टर पर ही अंकित किया जायेगा।

विद्यालय स्तर पर होनी वाली प्रतियोगिता के सम्पन्न होने के बाद सभी विद्यालयों द्वारा अपने विद्यालय स्तर पर 3 सर्वश्रेष्ठ पोस्टर का चयन किया जायेगा।

 

प्रत्येक विद्यालय से चयनित सवश्रेष्ठ 3 पोस्टर को पोस्टर प्रदर्शनी के रूप में 11 अगस्त 2017, दिन शुक्रवार को पं. जे. एन. पी. जी. काॅलेज, सिविल लाइन, बाँदा में प्रातः 10ः00 बजे से पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। प्रदर्शनी में लगे सभी विद्यालयों के पोस्टर में से 3 सर्वश्रेष्ठ पोस्टर का चयन किया जायेगा। जिसमें से चयनित 3 पोस्टर बनाने वाले छात्रों को स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त 2017 को शाम 6 बजे, रामलीला मैदान, बाँदा में बुन्देलखण्ड कनेक्ट द्वारा आयोजित देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम ‘एक शाम शहीदों के नाम’ में प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।

प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार क्रमशः 2100, 1100, 501 रूपये का चेक बुन्देलखण्ड कनेक्ट द्वारा प्रदान किया जायेगा।

प्रतियोगिता से सम्बन्धित किसी भी अधिक जानकारी के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, सिविल लाइन बाँदा अथवा बुन्देलखण्ड न्यूज/कनेक्ट कार्यालय, भूपत बाबू की कोठी, कटरा बाँदा में सम्पर्क करें।



चर्चित खबरें