< किशनगढ़ रेंज ने बॉलीवाल प्रतियोगिता में मारी बाजी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News राष्ट्रीय राजमार्ग स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत एनए"/>

किशनगढ़ रेंज ने बॉलीवाल प्रतियोगिता में मारी बाजी

राष्ट्रीय राजमार्ग स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत एनएच 86 में स्थित एक निजी एकेडमी आवासीय विद्यालय में स्वच्छता से संबंधित एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन तोमर बिल्डर्स (कान्ट्रेक्टर्स ) के सहयोग से किया गया। कार्यशाला में लंबी कूद की प्रतियोगिता हुई, जिसमें शैलेंद्र राजपूत 10वीं के छात्र ने प्रथम स्थान, सुनील कुमार ने द्वितीय और बृजेश रजक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार खो-खो प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें जूनियर टीम विरुद्ध मिनी टीम खेल मैदान में उतरी। जूनियर टीम के कैप्टन चंद्रप्रकाश पांडे रहे, जिसमें जूनियर टीम विजेता रही।

जूनियर टीम में बृजेश रजक, महेश रजक, अशोक राजपूत, राज सिंह चंदेल, निश्चल पांडे, शैलेन्द्र सिंह, धनीराम कुशवाहा, सौरभ अहिरवार, परशुराम राजपूत, देवसिंह, जाहर सिंह राजपूत आदि शामिल रहे। विजेता टीम के चंद्रप्रकाश पांडे को सील प्रदान की गई । खेल कूद प्रतियोगिताओं के बाद एनएच के एसडीओ जयसिंह चौहान ने बच्चों को सील्ड एवं 101 रुपए पुरस्कार के रूप में दिए। कार्यक्रम का संचालन जुगराज एकेडमी के प्राचार्य धीरेंद्र सिंह चंदेल ने किया। खेल शिक्षक धीरेंद्र सिंह ने बच्चों का मार्गदर्शन कर सभी प्रतियोगिताओं को संपन्न कराया।

तोमर कॉन्ट्रेक्टर्स की ओर से प्रोजेक्टर मैनेजर ललित कुशवाहा एवं डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर आरपी चतुर्वेदी, एनएच के उपयंत्री मुहम्मल कलील खान, पटैरिया भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता पवन अवस्थी ने कहा कि वृक्ष एवं पर्यावरण हमारे जीवन के लिए बहुमूल्य है। हम वृक्ष लगाकर पर्यावरण का संतुलन बनाए रखें। वृक्षों को काटने से पर्यावरण का विनाश होता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति का यह कर्तव्य है कि वह अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर उनकी देखभाल भी करें।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें