ब्लाक मुख्यालय पहाड़ी में कस्बावासी सप्लाई का बेहद "/>

जलकल विभाग पिला रहा गंदा पानी, संक्रामक बीमारी फैलने के आसार

ब्लाक मुख्यालय पहाड़ी में कस्बावासी सप्लाई का बेहद गंदा पानी विगत एक हफ्ते से पीने को मजबूर हैं। हालत ऐसी है कि पीने के पानी का बंदोबस्त कहीं और से करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बीएसएनएल नें जमीन के अंदर से लाइन डाली थी। जिसमें करीब 500 मीटर पर जलकल विभाग की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। पहले तो यही पता नहीं चल रहा था कि गंदा पानी आ कहाँ से रहा है ?

काफी खोजबीन के बाद जब मामला समझ में आया तो पता चला कि कस्बा पहाड़ी का जिम्मेदार बाबू रिछारिया आफिस से ही नदारद रहता है। उच्चाधिकारी के मुताबिक यहाँ इनकी दो दिन की ड्यूटी है और उस ड्यूटी में भी साहब नदारद रहते हैं।

इनसे बात करने पर लोक व्यवहार गंदा प्रतीत हुआ। इन्होंने अपने अधिकारियों पर भी आरोप लगाया कि उनकी सुनी नहीं जाती है। कुल मिलाकर राजापुर रोड़ निवासी जनता कभी भी संक्रामक बीमारी की शिकार हो सकती है तो वहीं जल विभाग मस्त नींद में नजर आता है।

सूत्रों की मानें तो रिछारिया बाबू का ध्यान जल समस्या को हल करने पर कम बल्कि अवैध तरीके से मेन लाइन से पैसा ऐंठ कर कनेक्शन देने और एनकेन प्रकारेण अवैध धन कमाना ही एक मात्र जरिया रह गया है।

जल विभाग के अवर अभियंता ने आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही समस्या का समाधान किया जायेगा। आखिर देखना होगा कि कब विभाग हरकत में आता है और लोगों को जल समस्या से निजात मिल पाती है।



चर्चित खबरें