?> जेलर पैसे लेकर कैदियों को उपलब्ध कराता है सारी सुविधाये बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ विधान सभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को रिझाने के बीच उप"/>

जेलर पैसे लेकर कैदियों को उपलब्ध कराता है सारी सुविधाये

विधान सभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को रिझाने के बीच उपजे विवाद के मामले में न्यायालय से वारंट जारी होने पर दोनों पक्षों जेल में निरूद्व है। वहा जेलर द्वारा दी जा रही सुविधाओं को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी का माहौल है। तारीख में आये कैदियों द्वारा विद्वान न्यायाधीश से शिकायत की है कि जेल में दी जा रही सुविधाओं पर भेदभाव किया जा रहा है। जेलर पैसे लेकर एक पक्ष के लोगों को घर से खाना आदि पहुंचता है तथा वहां दिया जा रहा खाना भी सुविधा शुक्ल के अनुसार दिया जाता है।

गौरतलब है कि 23 फरवरी को सपा प्रत्याशी व बसपा प्रत्याशी के बीच मतदाताओं को रिझाने को लेकर बजरिया चैकी के पास मारपीट व गोलीबारी दोनो पक्षों द्वारा की गई थी जिसका मामला दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ दर्ज कराया था। मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। दर्ज मुकदमे में न्यायालय म ेंपेश न होने पर न्यायालय द्वारा बारन्ट जारी कर दिये गये थे। वारन्ट जारी होने पर दोनों पक्षो के लोग बीते रोज न्यायालय में पेश हुये औश्र उन्हें जेल भेज दिया गया था। दोनों पक्षों के जेल मे ंपहुंचने से दोनों के बीच तनातनी का माहौल कैदियों द्वारा बताया जा रहा है। न्यायालय तारीख में आये कैदियों ने प्रार्थना पत्र सौप विद्यान न्यायाधीश से षिकायत करते हुये कहा कि जेलर द्वारा जेल में निरूद्व कैदियों के साथ भेदभावपूर्ण वर्ताव किया जा रहा है अभी हाल ही में पहुंचे एक कैदी को उनके घर से खाना पानी पहुंचाया जा रहा है।

जबकि हम कैदी वर्षो से जेल में निरूद्व है हम लोगों को जेलर द्वारा प्रताडित किया जाता है और दाल सब्जियों में पानी ही पानी दिया जाता हैं। जेलर सुविधा शुल्क लेकर कैदियों को खाने का मैन्यु तैयार कर उनको सारी सुविधायें उपलब्ध कराता हैं। कैदियों का कहना है कि दोनों पक्ष के लोगो के पहुचने से जेल के अन्दर तनातनी का माहौल बना हुआ है क्योकि जेलर एक पक्ष के लोगों को पैसे लेकर सारी सुविधये मुहैया करा रहा है जबकि दूसरे पक्ष के लोगों के साथ उपेक्षा पूर्ण व्यवहार कर रहा है। जिस कारण जेल के अन्दर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।