< ईमानदारी से इंसान हर मुकाम हासिल कर सकता है: तारा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अरूणोदय संस्थान में हितगामी समूह, स्टेट होल्डर मीटि"/>

ईमानदारी से इंसान हर मुकाम हासिल कर सकता है: तारा

अरूणोदय संस्थान में हितगामी समूह, स्टेट होल्डर मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक का आयोजन सरस्वती माता की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रोटी बैंक के जनक तथा बुन्देली समाज के संस्थापक ने दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आये किसानों को सम्बोधित किया।

शुक्रवार को अरूणोदय संस्थान में हितगामी समूह, स्टेट होल्डर मीटिंग का आयोजन किया गया जिसका शुभारम्भ सरस्वती माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रोटी बैंक के सस्थापक तथा बुन्देली समाज के संयोजक तारा पाटकार ने विभिन्न गांवों विहार, पचारा, थुरट, कैथोरा, रामपुरा आदि से आये किसानों को सम्बोधित करते हुये कहा कि इसके लिये किसानों को ईमानदारी का प्रूफ देना होगा कि ट्रान्सपेरेन्सी के साथ आगे चले तो सफलता अवश्य मिलेगी। सबसे बडी पूंजी ईमानदारी व विश्वास होता है अगर इंसान में यह दोनों चीजे है तो वह हर मुकाम को हासिल कर सकता है।

उन्होनेे कहा कि गांव की ऐतिहासिक तथा भौगोलिक जानकारी तथा समाज के प्रबुद्व लोगों से सलाह सहयोग लेकर सामुदायिक विकास की ओर बढ सकते है। इस मौके पर संस्था के निदेशक अभिषेक मिश्रा ने संस्था के उद्देश्यों को साझा करते हुये कहा कि किग्राम करहाराडांग के पूर्व प्रधान राकेश जी ने सामाजिक उत्थान हेतु संचार व्यवस्था पर जोर दिया। ग्राम थुरट के समाजसेवी रमेश दादा ने प्राकृतिक संरक्षण पर पेड लगाने के सुझाव दिये। इसके बाद संस्था के निदेशक अभिषेक ने आये हुये सभी प्रतिभागियों का सम्मान एवं आभार व्यक्त कर कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम में सुशील, अरविन्द्र, ज्योति, उपासना, आसुतोष, समरजीत आदि सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें