?> फरियादियों से करें शालीनता का व्यवहार: एडीजीपी बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ एडीजीपी इलाहाबाद जोन ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठ"/>

फरियादियों से करें शालीनता का व्यवहार: एडीजीपी

एडीजीपी इलाहाबाद जोन ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न समस्याओं बाबत जानकारी की। उन्होंने निर्देश दिये कि धार्मिक क्षेत्र के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी जाये। कहा कि पुलिस बल की कमी पूरी की जायेगी। डकैतों के सफाये के लिये टीम गठित कर जंगली क्षेत्र के गांवों में जाकर लोगों से जानकारी एकत्र कर कार्यवाही करें।

पुलिस लाइन सभागार में गुरुवार को अपर पुलिस महानिदेशक एसएन शास्वत ने जनपद के क्षेत्राधिकारी, थाना व चैकी प्रभारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि घटना की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचे। हिस्ट्रीशीटरों पर नियमित नजर रखी जाये। कहा कि डकैतों के सफाये के लिये विशेष टीम गठित कर जंगली क्षेत्र से जुडे गांवों में जाकर लोगों से संवाद कर डकैतों के बारे में जानकारी एकत्र करें और समय-समय पर ठिकानों पर दबिश देकर सफाया किया जाये। उन्होंने सक्रिय डकैतों के बारे में जानकारी की। कहा कि सूचना तंत्र मजबूत करें।

दस्यु संरक्षणदाताओं पर नकेल कसते हुये पैनी नजर बनाये रखें। सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में कहा कि मामूली विवाद को गंभीरता से लें। जन शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करें। त्योहारों के मद्देनजर पुलिस चैकसी बढ़ाने के निर्देश दिये। कहा कि शासन की प्राथमिकता पर विशेष जोर दिया जाये। उन्होंने बताया कि शासन ने कानून व्यवस्था सही रखने के मद्देनजर 100 नंबर पुलिस सेवा संचालित की है।

इस दौरान उन्होंने अपराधों और की गई कार्यवाही की समीक्षा की। इस मौके पर पुलिस उप महानिरीक्षक ज्ञानेश्वर तिवारी, जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी, एसपी प्रताप गोपेन्द्र व अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चैधरी समेत क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष मौजूद रहे। इसके बाद एडीजी ने बहिलपुरवा थाने का मुआयना किया।