?> अमरनाथ यात्रा सेना के नियंत्रण में सौंपी जाये : विहिप बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ सनातन धर्म में आस्था का प्रतीक अमरनाथ यात्रा के दौरा"/>

अमरनाथ यात्रा सेना के नियंत्रण में सौंपी जाये : विहिप

सनातन धर्म में आस्था का प्रतीक अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रृद्धालुओं से भरी बस पर हुये आतंकी हमले की निन्दा करते हुये विश्व हिन्दू परिषद ने आतंकवाद का पुतला दहन किया। इस दौरान विहिप ने महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। जिसमें अमरनाथ यात्रा पूर्ण रूप से सेना को सौंपने एवं जम्मू कश्मीर राज्य मानवाधिकार आयोग को भंग करने की मांग पुरजोर तरीके से उठायी गयी।

ज्ञापन में बताया कि अमरनाथ यात्रा हिन्दू धर्म की आस्था से जुड़ी हुई एवं भारत के स्वाभिमान की यात्रा है। इस यात्रा को स्थानीय पुलिस, आतंकवादियों द्वारा किये जाने वाले हमलों को रोकने के लिए पूर्ण रूप से अक्षम है। यात्रा सुचारू रूप से संचालन किये जाने एवं ऐसी घटनाओं की पुर्नावृत्ति न हो इसके लिए अमरनाथ यात्रा को पूर्ण रूप से सेना के नियंत्रण में सौंपे जाने की मांग उठायी गयी।

आगे बताया कि 10 जुलाई को आतंकवादियों द्वारा किये गये हमले में बलिदान हुये अमरनाथ यात्रियों को आर्थिक सहायता बढ़ाकर देने की व्यवस्था किये जाने, जम्मू कश्मीर में राष्ट्र विरोधी तत्वों के विरूद्ध मेजर नितिन लितुल गोगोई द्वारा लिखे गये सम-सामायिक उचित निर्णय के विरूद्ध राज्य मानवाधिकार आयोग ने जो घृर्णित निर्णय 10 लाख रुपये देने का लिया हे, उस पर रोक लगाये जाने एवं आतंकवादी फारूख अहमद डार के विरूद्ध राष्ट्र विरोधी धाराओं में कार्यवाही किये जाने की मांग की गयी। साथ ही जम्मू कश्मीर के राज्य मानवाधिकार आयोग को तत्काल प्रभाव से भंग करने की मांग उठायी गयी।

इस मौके पर झाँसी विभाग अध्यक्ष बृषभान भारद्वाज, शुभम कौशिक, लीलाधर उपाध्याय, अभिषेक निरंजन, भगवत सिंह बुन्देला, ललित कौशिक, दशरथ प्रसाद पटेल, शुमित, आशीष तिवारी, नवल किशोर सोनी, बृजेश चतुर्वेदी, शुभम सेन, विजय साहू सहित अनेकों लोग मौजूद रहे।