एंटी भू माफिया टास्क फोर्स की एक बैठक जिलाधिकारी "/>

15 जुलाई तक अवैध रूप से कब्जा की गयी जमीनों को चिन्हित कर कार्यवाही शुरू करें: DM


एंटी भू माफिया टास्क फोर्स की एक बैठक जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में निर्देश दिये गये कि सरकारी व गैर सरकारी जमीनों से भू-माफियाओं के कब्जों को तुरंत हटाया जाए। 15 जुलाई तक ऐसी सभी भूमि को चिन्हित कर खाली कराने का काम किया जाए।

जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देश दिया कि राजस्व विभाग, स्थानीय निकाय व पुलिस मिलकर भू-माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाए। अभियान में चकरोड, आम रास्ता, श्मशान स्थल, नजूल भूमि, रहुनिया, आदि को भी चिन्हित कर खाली कराया जाए। इस काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस कार्य में तेजी लाए। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायतों से कहा गया कि नगरीय क्षेत्र में चिन्हित भूमि को भू-माफियाओं से मुक्त कराया जाए। किसी भी हालत में अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। अतिक्रमण हटाने के बाद भी यदि कोई व्यक्ति दोबारा अतिक्रमण करता है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी गंगाराम गुप्ता, पशिक्षु आईएएस शैलेश कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत, लेखपाल आदि मौजूद रहे।

 



चर्चित खबरें