< तय समय के अन्दर ही कार्य पूरा करे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ग्राम पंचायतों में सुविधाओं व सफाई व्यवस्था को लेकर "/>

तय समय के अन्दर ही कार्य पूरा करे

ग्राम पंचायतों में सुविधाओं व सफाई व्यवस्था को लेकर डीएम ने मातहतों को सख्त निर्देश दिए कि ओडीएफ व राशनकार्डों के कार्यों में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। निर्धारित समय पर लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो कार्रवाई भी होगी।

शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर ¨सह ने शिकायतों के निस्तारण, आवास, राशनकार्ड सत्यापन, खुले में शौचमुक्ति, आरटीआई, परिवार रजिस्टर, सफाई व्यवस्था आदि की समीक्षा की। साथ ही विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्रों व बरात घर की मरम्मत को लेकर भी दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि ओडीएफ व राशनकार्डों का सत्यापन समय से पूरा करा लें। यही नहीं अन्य कार्यों के लिए जो समय निर्धारित है उसे पूरा कराया जाए। उन्होंने पंचायत सचिवों की दैनिक उपस्थिति, फोटोग्राफ को लेकर भी समीक्षा की। निर्देश दिए कि इन सभी कार्यों को 15 जुलाई तक पूर्ण कर लिया जाए।

तय समय के अंदर कार्य पूरे नहीं हुए तो लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी रामकुमार सिंह ने भी अधिकारियों को समय से लक्ष्य पूर्ण करने को निर्देशित किया।

About the Reporter

  • अनवर रजा रानू

    न्यूज 18, जायजा - उर्दू अख़बार, लाइव इंडिया, साधना न्यूज, के न्यूज, परास्नातक, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन

अन्य खबर

चर्चित खबरें