< दार्जिलिंग में एक बार फिर भड़की हिंसा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अलग राज्य की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग "/>

दार्जिलिंग में एक बार फिर भड़की हिंसा

अलग राज्य की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हिंसा एक बार फिर भड़क गई है। शुक्रवार रात को एक गोरखालैंड समर्थक की मौत हो गई। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने दावा किया है कि जब भूटिया मेडिकल स्टोर से लौट रहा था तो पुलिस ने उसकी हत्या कर दी। इस बीच, गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट  ने दावा किया है कि भूटिया उनका कार्यकर्ता था। मोर्चा का दावा है पुलिस की गोलीबारी में एक और प्रदर्शनकारी मारा गया है।

समर्थक सोनादा में धरना दे रहे थे, तब एक पुलिस गश्ती टीम नाकाबंदी को साफ करने के लिए वहां पहुंची। इसी दौरान वहां झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस का दावा है कि फायरिंग नहीं की गई। प्रदर्शनकारियों ने सोनादा टॉय ट्रेन स्टेशन को फूंक दिया है।

सोनादा पुलिस स्टेशन में तोड़-फोड़ भी की गई। दार्जिंलिंग में हिंसा को देखते हुए। एक बार फिर सेना तैनात की गई है। दार्जिंलिंग और सोनादा में सेना की तैनाती हुई है। प्रदर्शनकारियों ने दार्जिलिंग और घूम टॉय ट्रेन स्टेशनों पर भी तोड़-फोड़ की।

मृतक के परिवार ने पुलिस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। शुक्रवार की रात की घटना के बाद, शनिवार सुबह सैकड़ों लोगों ने एकत्र होकर विरोध किया है। शव अभी तक परिवार को नहीं सौंपा गया है। क्षेत्र में तनाव अभी भी बरकरार है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें