< दिल थमा देने वाला सुपरसंडे, क्रिकेट और हाँकी में भीड़ेगे भारत पाकिस्तान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News वैसे तो क्रिकेट में हर टीम का मुकाबला होता है हर देश म"/>

दिल थमा देने वाला सुपरसंडे, क्रिकेट और हाँकी में भीड़ेगे भारत पाकिस्तान

वैसे तो क्रिकेट में हर टीम का मुकाबला होता है हर देश मैदान पर अपना दम दिखाते है लेकिन  भारत और पाकिस्तान दो ऐसी क्रिकेट टीमें हैं जिनके बीच खेले जाने वाले प्रैक्टिस मैच को भी लोग सांसें थाम कर देखते हैं। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में ये पहली बार होगा, जब फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। वहीं किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फ़ाइनल में भारत और पाकिस्तान दूसरी बार आमने-सामने होंगे। रविवार को भारत और पाकिस्तान की बीच चैंपियंस ट्रॉफी के सुपरफाइनल पर फैंस की निगाहें हैं। इसी दिन लंदन में भारत न सिर्फ क्रिकेट, बल्कि हॉकी में भी अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी से भिड़ेगा। 

इससे पहले 10 साल पहले आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में टक्कर हुई थी। इस बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी।

  • 2011 के वनडे विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराया.
  • 2012 के एशिया कप में भारत ने लीग स्टेज में पाकिस्तान को पीटा था।
  • 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी में भी भारत ने पाकिस्तान को धोया था।
  • 2015 के विश्व कप में लीग स्टेज में भारत ने पाकिस्तान को फिर हराया।
  • 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले में भारत पाकिस्तान को हरा चुका है।

इसी के साथ ही लंदन में भारत न सिर्फ क्रिकेट, बल्कि हॉकी में भी अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी से भिड़ेगा। दरअसल, ओवल में विराट ब्रिगेड का मुकबले के बीच ही शाम साढ़े छह बजे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में ली वैली हॉकी सेंटर में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। लेकिन उससे पहले दोपहर 2.10 बजे भारत के लिए एक और खिताबी मुकाबला है। जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी का सामना करेंगे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें