< कल होगी बुन्देलखण्ड के विकास के लिए KCNIT में चर्चा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बुन्देलखण्ड के विकास के लिए, लोगों में जागरूकता लाने के लिए और य"/>

कल होगी बुन्देलखण्ड के विकास के लिए KCNIT में चर्चा

बुन्देलखण्ड के विकास के लिए, लोगों में जागरूकता लाने के लिए और यहाँ के प्राकृतिक संतुलन को बचाये रखने के लिए ‘बुन्देलखण्ड कनेक्ट’ लगातार प्रयासरत है। इस क्षेत्र की सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक व ऐतिहासिक घटनाओं को जनमानस के समक्ष प्रस्तुत करने में विगत कई वर्षों से अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसी कड़ी में विगत माह हमने ‘बुन्देलखण्ड की चर्चा’ यात्रा के माध्यम से लोगों की समस्याओं को जानने का प्रयास भी किया है।

इसी क्रम में हम कल 20 मई 2017, दिन शनिवार अपराह्न 3 बजे नरैनी रोड स्थित काली चरण निगम इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी में ‘बुन्देलखण्ड कनेक्ट लीडर्स सम्मिट 2017’ का आयोजन कर रहे हैं। जिसमें इस क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवी एक मंच पर बैठकर ‘बुन्देलखण्ड की चर्चा’ में आमजन द्वारा उठाये गये यहाँ के विकास में बाधक सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे और इसके निवारण के लिए एक राय बनायेंगे। ”हमारे सपनो का बुन्देलखण्ड कैसा हो?“ विषय पर चर्चा कर अपने बुन्देलखण्ड को विकास के रास्ते पर बढ़ाने का संकल्प करेंगे। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री दिनेश शर्मा जी होंगे। अन्य विशिष्ट अतिथियों में कृषि राज्यमंत्री श्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह व श्रम सेवा योजना राज्यमंत्री श्री मनोहर लाल पंथ भी शामिल होंगे। साथ ही उत्तर प्रदेश बुन्देलखण्ड के सभी सांसद और विधायक भी शामिल होंगे। बुन्देलखण्ड के विकास में बाधक तमाम मुद्दों पर चर्चा कर उन्हें सुलझाने हेतु यह आयोजन इस क्षेत्र में मील का पत्थर सिद्ध होगा।

छात्र हितों के लिए कार्य कर रहा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस कार्यक्रम में विषेष सहयोगी के रूप में शामिल होगा। नाॅलेज पार्टनर के रूप में काली चरण निगम इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी, मीडिया पार्टनर बुन्देलखण्ड न्यूज, चैनल पार्टनर हिन्दी खबर, टूरिज्म पार्टनर बुन्देलखण्ड टूरिज्म होगा। आज की प्रेस काँफ्रेन्स में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रान्त संगठन मंत्री विजय प्रताप सिंह, बुन्देलखण्ड कनेक्ट के डाॅ. अनूप श्रीवास्तव, संजय निगम अकेला व सचिन चतुर्वेदी तथा केसीएनआईटी के श्याम जी निगम उपस्थित रहे।

About the Reporter

  • अनवर रजा रानू

    न्यूज 18, जायजा - उर्दू अख़बार, लाइव इंडिया, साधना न्यूज, के न्यूज, परास्नातक, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन

अन्य खबर

चर्चित खबरें