प्रसिद्ध रनगांव मेला गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी कड़ी सुरक्षा के "/>

हर्षोल्लास के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच प्रारम्भ हुआ रनगांव मेला

प्रसिद्ध रनगांव मेला गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी कड़ी सुरक्षा के बीच प्रारम्भ हो गया है। मेले के प्रथम दिन गाजे बाजे के साथ हजारों की संख्या में देर शाम तक जवारे लेकर मोती महाराज मंदिर पहुँचे। जवारे लेकर गांव की अपनी पुरानी शैली में ढोलक एवं मंजीरे के बीच झूमती भक्तो की टोली देखते ही बन रही थी।

उल्लेखनीय है कि रनगांव मेले की शुरुवात होने के साथ ही मौसम भी करवट बदल लेता है। ये कोई नई बात नहीं है बल्कि कई वर्षों से प्रकृति के बदलाव के नजारे हरवर्ष मेले में मौसम परिवर्तन के गवाह बनते हैं। मेला शांति पूर्वक सम्पन्न हो इसके लिए थानाध्यक्ष मड़ावरा संजय कुमार द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मेले में सुरक्षा हेतु अस्थाई पुलिस चैकी बनाई गयी है।

सुरक्षा में 7 उपनिरीक्षक, 9 हेडकांस्टेबल, 35 कांस्टेबल, 16 महिला कांस्टेबलों की तैनाती की गयी है। सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो इसके लिए वे खुद बीच बीच में सुरक्षा ब्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

मेले की शुरुवात खुशनुमा मौषम के बीच हो चुकी है । मेले झूलों का आनंद बच्चे उठा रहे हैं। चाट के ठेलों व वर्फ के गोले भी बच्चों को काफी भा रहे हैं। इसके साथ ही लोगो के घर गृहस्ती के समान से भी मेले में दुकानें सज गईं हैं। लोग अपने जरूरतों के अनुसार खरीददारी कर रहें हैं।  मेला देखने के लिए मड़ावरा, रनगांव, गिरार, धोरीसागर, मदनपुर सहित यूपी एवं मध्य प्रदेश के गांवों से लोग आ रहे हैं।



चर्चित खबरें