?> सौर्य ऊर्जा प्लान्ट खेती की जमीन से निकाल रहा नाला बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ सौर्य ऊर्जा प्लान्ट के मालिक दबंगई के बल पर अवैधानिक "/>

सौर्य ऊर्जा प्लान्ट खेती की जमीन से निकाल रहा नाला

सौर्य ऊर्जा प्लान्ट के मालिक दबंगई के बल पर अवैधानिक तरीके से जमीन पर कब्जा कर प्लांट लगा नाला निकाल रहे हैं। जिससे किसान बेशकीमती जमीनों पर खेतीबाडी आदि नही कर पा रहे है। किसान ने जिलाधिकारी को सौपे प्रार्थना पत्र में निकाले जा रहे नाले पर रोक लगाने की गुहार लगाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चरखारी थाना क्षेत्र के ग्राम सबुआ निवासी राकेश कुमार यादव ने कलेक्टेट पहुंच जिलाधिकारी को दिये शिकायती पत्र में उल्लेख करते हुये बताया है कि सौर्य ऊर्जा प्लान्ट के मालिक दबंगई के बल पर अवैधानिक तरीके से गरीब कृषकों एवं ग्राम पंचायत सबुआ की सीलिंग की जमीन पर प्लांट लगा रहे है। वह ग्राम पंचायत की सीलिंग की जमीन व किसानों की जमीनों से होकर नाला निकाल रहे है।

जिस कारण गरीब किसानों की भूमि पर कब्जा किया जा रहा है जिस कारण किसान खेती करने से वंचित हो रहे है। बता दें कि गांव में सैकडों परिवारों का रोजी रोटी का एक मात्र साधन खेती किसानी ही हैं। खेती में फसल बोकर ही वह अपना व परिवार का भरण पोषण करते है। परन्तु सौर ऊर्जा प्लान्ट मालिकों द्वारा अगर जमीन से नाला निकाला गया तो किसानों की कई बीघा जमीन इसकी चपेट में आ जायेगी। पीडित ने जिलाधिकारी से प्लान्ट स्वामी द्वारा निकाले जा रहे नाले को तत्काल बन्द कराये जाने की गुहार लगाई है। जिलाधिकारी अजय कुमार ने पीडित का प्रार्थना पत्र ले जांच करा उचित कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये है।