बेलाताल कस्बे में शुक्रवार की दोपहर 11 हजार वोल्टेज क"/>

दर्जनों घरों में दौडा हाई वोल्टेज करंट, फुंके लाखों के उपकरण

बेलाताल कस्बे में शुक्रवार की दोपहर 11 हजार वोल्टेज की विद्युत लाईन का तार टूटकर टान्सफार्मर पर गिर जाने से वह धू धू कर जलने लगा। जन्द मिनट के लिये टान्सफार्मर से निकले हाई वोल्टेज करंट से दर्जनों मकानों में लाखों के उपकरण जल गये जबकि एक मकान में आग लग जाने से पूरी गृहस्थी खाक हो गई व एक दर्जन से अधिक लेाग करंग तथा आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गये। घटना की खबर मिलते ही कोतवाली प्रभारी ध्यान सिंह व तहसीलदार मौके पर पुहंच गये है। तहसीलदार ने सभी प्रभावितों को विभाग से उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है।

विवरण में बताया गया है कि शुक्रवार की दोपहर बाद एकाएक कस्बे के जुगियाना, तुर्कियाना, तकियापुरा सहित कई मुहल्लों के दर्जनो घरों में अचानक 11 हजार वोल्ट का करंट दौडने लगा। इसके चलते मुहल्ले में रखा टान्सफार्मर धू धू कर जल उठा साथ ही जुगियाना के राजू के घर में भी आग लग गई। घटना की खबर से कस्बे के हजारों लोग दहशत में आ गये। घरों में जलती बिजली के उपकरण देख उन्हें बचाने के प्रयास में एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गये है।

जानकारी के मुताबिक करंट से बुरी तरह झुलसी रामकली, पुष्पेन्द्र, नाजिर, रिजवान, मुन्ना सौदागर, आरिफ, शाकरा, रहीद, हवीव, सोनू, सन्तोष, घासीराम, उस्मान, शहजाद, शाकिर, रहीश सहित दो दर्जन लेागों को उपचार के लिये कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व कुलपहाड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में दाखिल कराया गया हैं। घटना की जानकारी होते ही तहसीलदार अरूण कुमार व कोतवाली प्रभारी ध्यान सिंह लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंच गये हैं। घटना के कारणों की जांच करने के बाद तहसीलदार अरूण कुमार ने सभी प्रभावितों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है।

 



चर्चित खबरें