?> चोट के कारण चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हुए मनीष पांडे, इस खिलाड़ी को मिली जगह बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ चैंपियंस ट्र"/>

चोट के कारण चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हुए मनीष पांडे, इस खिलाड़ी को मिली जगह

चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने में महज़ 14 दिन पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ मनीष पांडे चोट की वजह से चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। पांडे की जगह टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। कार्तिक 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। कार्तिक ने अपना पिछला वनडे मार्च 2014 में अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में खेला था।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टूर्नमेंट के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया था और जैसे ही पांडे के अनफिट होने की खबर आई कार्तिक को टीम में शामिल कर लिया गया। कार्तिक आईपीएल के दौरान अच्छी फॉर्म में थे। इस दौरान खेले गए 14 मैचों में कार्तिक ने 36 की औसत से 361 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब 140 था।

मनीष पांडे की जगह टीम में 3 साल बाद वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं। मौजूदा आईपीएल में उन्होंने गुजरात लायंस के लिए कुल 14 मुकाबलों में 361 रन बनाए।



चर्चित खबरें