?> ऑल इंडिया फुटवॉल टूर्नामेंट बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ शहर के एतिहासिक न"/>

ऑल इंडिया फुटवॉल टूर्नामेंट

शहर के एतिहासिक नजरबाग स्टेडियम में मंगलवार को दो मैच आयोजित हुए। जिसमें पहला मैच हरदा एवं छरतपुर के बीच खेला गया। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों ने उम्दा खेल का प्रर्दशन किया। रोमांचक मैच में पहला हाफ बिना किसी गोल के खत्म हुआ। वहीं दूसरे हाफ में भी कोई टीम गोल नहीं बना सकी। जिसके चलते यह मैच पैनाल्टी शूट तक पहुच गया।

टूर्नामेंट के पहले पैनाल्टी शूट को देखने के लिये दर्शकों में भी खासा उत्साह देखा गया। निणर्यक मंडल ने छतरपुर की टीम को पहले पैनाल्टी का मौका दिया। लेकिन छतरपुर के खिलाडी पहले ही मौके पर चूक गये। जबकि हरदा के खिलाडी ने अपने पहले ही प्रयास में गोल दाग दिया। छतरपुर की टीम लगातार तीन मौके पर फेल रही। और हरदा ने दो गोल दाग दिये। मैच अब एक तरफा लग रहा था, कि तभी छरतपुर के गोलकीपर ने उम्दा प्रर्दशन करते हुए हरदा के दो गोल रोक लिये, जिससे मैच में एक बार फिर रोमांच वापिस आ गया।

लेकिन छतरपुर के खिलाडी वापसी नहीं कर सके और अंतिम प्रयास में भी पैनाल्टी शूट गोल पोस्ट के बाहर रही। जिसके चलते हरदा ने 3-1 से पैनाल्टी शूट जीत कर मैच में विजयी प्राप्त की। इस रोमांचक मुकाबले के बाद मेजबार पन्ना और नागौद के बीच मैच खेला गया।

उद्घाटन मैच में उम्दा जीत दर्ज कर उत्साहित पन्ना के खिलाडियों ने इस मैच में भी अपना बेहतर प्रर्दशन जारी रखा और मेैच शुरू होने के 15 मिनट के अंतराल में ही दो गोल दाग कर नागौद को दबाव में ला दिया। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक पन्ना की टीम ने 2-0 की बढत बनाये रखी। दूसरे हाफ में नागोद की टीम को मौका मिला, लेकिन उसके खिलाडी गोल बनाने में असफल रहे। जबकि पन्ना के खिलाडियों ने दूसरे हाफ में 1 गोल कर इस मैच को 3-0 से अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में पन्ना की यह दूसरी जीत थी।

इस जीत से उत्साहित खिलाडियों ने आगामी मैचों में भी इसी तरह का प्रर्दशन जारी रखने की बात कही। जिला फुटवॉल संघ के सचिव बृजेन्द्र बुंदेला ने बताया कि टूर्नामेंट में देश की कई नामी टीमें हिस्सा ले रही है। अधिकांश टीमें पन्ना पहुच भी चुकी है और बुधवार से खेल प्रेमियों को बेहतरीन मैच देखने को मिलेंगे। उन्होंने बताया कि मेजबान टीम भी इस बार बेहतर प्रर्दशन कर रही है, ऐसे में नजरबाग स्टेडियम का माहौल और भी खुशनुमा हो गया है।



चर्चित खबरें