?> दुनिया भर में डाउन हुआ WhatsApp लोगों ने की शिकायत बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक बार फिर"/>

दुनिया भर में डाउन हुआ WhatsApp लोगों ने की शिकायत

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक बार फिर से कई यूजर्स के लिए डाउन रहा। इस महीने में यह दूसरा मौका है जब WhatsApp में दिक्कत आई है। दुनिया के कई इलाकों में यूजर्स ने चैट भेजने और रिसीव करने में परेशानी होने की शिकायत की है। तकनीकी दिक्कत की वजह  से दुनियाभर में वॉट्सऐप बुधवार को डाउन हो गया था। जिसकी वजह से करोड़ों लोग 7-8 घंटों से ज्यादा इस सर्विस को यूज नहीं कर पाए।

ये परेशानी कनाडा, इंडिया और अमेरिका के कई जगहों पर हुई थी। बता दें कि ये परेशानी कल दोपहर यानी की बुधवार से शुरू हुई है।

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर भी लोग व्हाट्सऐप न खुलने की शिकायत करते देखे गए। डाउन डिटेक्टर पर व्हाट्सऐप में समस्या की शिकायत करने वाले यूजर्स में से ज्यादातर अमेरिका, ब्राजील, मलेशिया और साउथ अमेरिका के हैं। हालांकि इनमें गिने चुने ही भारतीय यूजर्स की शिकायतें हैं इसलिए ऐसा कहा जा सकता है कि भारत में ऐसी समस्या नहीं आई है। क्योंकि कई बार नेटवर्क में दिक्कत की वजह से भी व्हाट्सऐप नहीं चलता और लोग इसे व्हाट्सऐप सर्वर की समस्या मान लेते हैं।