?> डीएसओ ने गांवों में जाकर चैक की कोटे की दुकाने बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़

डीएसओ ने गांवों में जाकर चैक की कोटे की दुकाने

कोटेदारों की खाद्यान्न वितरण को लेकर लगातार आ रही शिकायतों को लेकर डीएसओ ने दो गांवों का निरीक्षण कर किया। उन्होने ग्रामीणों से कोटेदार के बारे में जानकारी हासिल की। उनसे खाद्यान्न समय पर मिलने तथा किसी भी प्रकार के भेदभाव किये जाने के बारे में जानकारियां हासिल की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में लगातार ग्रामीणों द्वारा कोटेदार के खिलाफ खाद्यान्न वितरण को लेकर ष्ज्ञिकायते मिल रही थी। ग्रामीण आरोप लगा रहे थे कि कोटेदार खाद्यान्न का वितरण नही कर रहे और सारा खाद्यान्न ब्लैक कर रहे है। इन शिकायतों को ध्यान मे रखते हुये जिलापूर्ति निरीक्षक विद्याराम अहिरवार ने बुधवार को मिरतला, रहेलिया व बम्हौरी ग्राम का दौरा कर ग्रामीणों से जानकारी हासिल की। डीएसओ ने पहले मिरतला में जाकर ग्रामीणों से बातचीत कर कोटेदार के बारे में जानकारी हासिल की।

उन्होने ग्रामीणों से कोटेदार से समय पर राशन देने, राशन में धांधली आदि की जानकारी मांगी जिस पर ग्रामीणों ने कोटेदार खुमान सिंह द्वारा समय पर राशन देने की बात कही तथा खाद्यान्न को ब्लैक करने के आरोपों का खंडन किया। इसके बाद वह रहेलिया बम्हौरी पहुंचे और वहां ग्रामीणों से पूछतांछ की। रहेलिया में कोटेदार भगवानदास द्वारा खाद्यान्न वितरण की लिस्ट न लगी पाये जाने पर डीएसओ ने कोटेदार को लताड लगाते हुये कहा कि सभी उपभोक्ताओं की लिस्ट लगाये जाने के निर्देश दिये है। उन्होने कोटे में जाकर समस्त कागजादों की जांच की तथा बिक्री तथा इन्टी रजिस्टर भी चेक किया तथा राशन की भी जांच पउताल की।

उन्होने कोटैदार को निर्देश देते हुये कह कि अगर उपभोक्ताओं के साथ खाद्यान्न वितरण में कोई धांधली पाई गई तो कडी कार्यवाही की जायेगी। डीएसओ द्वारा गांवों मे जाकर कोटेदार की जानकारी ले उनके खिलाफ कार्यवाही किये जाने से कोटेदारों में हडकम्प मचा हुआ है।