शहर के एतिहासिक नजरबाग स्टेडियम में सोमवार शाम आॅल इ"/>

आॅल इंडिया फुटवाॅल टूर्नामेंट का हुआ भव्य शुभारंभ

शहर के एतिहासिक नजरबाग स्टेडियम में सोमवार शाम आॅल इंडिया नाइट फुटवाॅल टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर पन्ना जेपी आईरीन सिंथिया मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। कार्यक्रम में महेन्द्र यादव उपाध्यक्ष बुंदेलखण्ड विकास प्राधिकरण, रविराज सिंह यादव अध्यक्ष जिला पंचायत, श्रीकांत दुबे पूर्व विधायक, मोहनलाल कुशवाहा नगर पालिका अध्यक्ष, भानू प्रताप सिंह, श्यामेन्द्र सिंह, बाबूलाल यादव विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने की। उद्घाटन के लिये नजरबाग स्टेडियम को सुंदर रोशनी से सजाया गया था, साथ ही स्टेडियम में चारों ओर खेल प्रेमियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। आयोजन की तैयारी के लिये जिला फुटवाल संघ ने महीनों मेहनत की, जिसके परिणाम स्वरूप भीषण गर्मी के इस दोर में नजरबाग स्टेडियम में हरी घास नजर आ रही थी। बेहद ही खुशनुमा माहौल में टूर्नामेंट का आगाज किया गया।

कलेक्टर पन्ना जेपी आईरीन सिथिया सहित सभी अतिथियों ने ग्राउण्ड में पहंुचकर उद्घाटन मैच के लिये तैयार डीएफए पन्ना एवं डीएफए सुहावल के खिलाडियों का परिचय प्राप्त किया और मैच प्रारंभ कराने की ओैपचारिक घोषण की। इसके बाद आॅल इंडिया फुटवाल संघ द्वारा भेजे गये रैफरी की टीम ने मैच को प्रारंभ कराया। पहले ही मैच में मेजबान पन्ना के खिलाडी उत्साह में नजर आये। पन्ना की टीम ने सुहावल पर शुरूआती हमला किया और मैच प्रारंभ होने के 10 मिनट के अंतराल में ही शानदार गोल कर बढत बना ली। पन्ना की ओर से अनीस खान ने पहला गोल दागा।

इसके बाद सुहावल ने जवाबी हमला किया, लेकिन पन्ना के खिलाडियों ने कोई गलती नहीं की और काफी समय तक बाूल को गोल पोस्ट तक ही नहीं पहंुचने दिया। पहल हाफ में ही पन्ना के खिलाडी जावेद खान ने कई खिलाडियों को छकाते हुए दूसरा गोल भी दाग दिया। इसके बाद पन्ना2-0 से आगे निकल गई। पहला हाफ खत्म होने के कुछ ही समय पहले सुहावल ने वापसी की ओर 1 गोल दाग कर मैच में रोमांच वापिस ला दिया।

दूसरे हाॅफ का खेल शुरू होते ही पन्ना के खिलाडी पूरी लय में दिये और उन्होंने इस बार सुहावल को कोई मौका नहीं दिया। दूसरे हाफ में पन्ना के खिलाडी मोगली ने शानदार गोल कर सुहावल को 3-1 से पीछे कर दिया। मैच खत्म होने तक सुहावल की टीम वापसी नहीं कर सकी ओर पहला मैच मेजबान पन्ना के खिलाडीयों के नाम रहा। पन्ना की जीत से दर्शकों में भी खासा उत्साह दिखा। राष्ट्रीय स्तर के इस टूर्नामेंट मेें मेजबान खिलाडियों के इस उमदा प्रर्दशन की सभी ने सराहना की।

मैच को देखने के लिये नजरबाग स्टेडियम में रावेन्द्र शुक्ला, बृजेन्द्र सिंह बुंदेला, लक्ष्मीकांत शर्मा, सुरेन्द्र सिंह, लोकेन्द्र प्रताप सिंह, रोनी जेम्स, विनोद तिवारी, अरूण सिंह, राकेश शर्मा, सुरेश पाण्डेय, शिवकुमार त्रिपाठी, नदीम उल्ला खान, केशव प्रताप सिंह बाॅबी, जगलपाल सिंह, रेहान मोहम्मद, मृगेन्द्र सिंह, लखन राजा, सुनील गुरू, गुड्डा सेठ, रवि पाण्डेय, दीपेश व्यास, प्रमोद पाठक, शेख हुसैन पप्पू, प्रकाश खेर सहित शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन इंजीनियर एसके समेले के लिये साथ ही मैच का आंखों देखा हाल पहलवान सिंह एवं लाॅरेंस एट्स ने सुनाया। मैच के अंत में जिला फुटवाॅल संघ के सचिव बृजेन्द्र बुंदेला ने सभी अतिथियो ंका आभार प्रकट किया।

 



चर्चित खबरें