?> क्या है डेथ कॉल का सच बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ सो"/>

क्या है डेथ कॉल का सच

सोशल मीडिया की दुनिया में हर दिन कोई न कोई तस्वीर या वीडियो वायरल होता रहता है लेकिन इस बार एक नंबर (777888999) वायरल हो रहा है। इस नंबर के साथ एक मैसेज भी है जिसमें लिखा है,  इस नंबर में वायरस है।

इस नंबर से आए कॉल को रिसीव करने से देशभर में 10 लोगों की मौत हो चुकी है. कृपया इस जानकारी को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें। ’ साथ में ये भी दावा किया जा रहा है की इस नंबर से आये कॉल को जैसे ही आप रिसीव करेंगे , आपका फ़ोन ब्लास्ट हो जायेगा और आप मर जायेंगे।

लेकिन हकीकत ये है कि ऐसा कुछ भी नहीं है. न तो ये नंबर कोई वायरस है और न ही इस नंबर से कॉल आने पर आपके फोन में बलास्ट होगा। न ही ये नंबर किसी की जान से सकता है। 9 अंकों वाले इस नंबर को लेकर तरह तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं, जो लोगों को खौफजदा कर रहे हैं।

 

साइबर एक्सपर्ट की माने तो ”भारत में अभी तक 9 अंको वाला मोबाइल नंबर नहीं आया है। विदेश में ऐसा है लेकिन अगर विदेश के भी किसी नंबर से आपको कॉल आता है तो आपके मोबाइल स्क्रीन पर नंबर के साथ उस देश का 2 अंको वाला कोड भी जरूर दिखाई देगा।

आपको बता दे कि इस नंबर से डरने की कोई ज़रूरत नहीं है। बिना किसी बात की पुष्टि किए बस इस नंबर को वायरल कर दिया गया। जबकि इस नंबर से जुड़ी किसी भी तरह की कोई घटना अभी तक सामने नहीं आई है।