?> फोर्ब्स के ग्लोबल गेम चेंजर की लिस्ट में टॉप पर मुकेश अंबानी बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ रिलायंस इंडस"/>

फोर्ब्स के ग्लोबल गेम चेंजर की लिस्ट में टॉप पर मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी फोर्ब्स के ग्लोबल गेम चेंजर की लिस्ट में टॉप स्थान हासिल करने में कामयाब हो गए हैं। लाखों लोगों की जिंदगी बदलने और इंडस्ट्री में बदलाव लाने वाले लोगों को इस सूची में जगह दी जाती है।

सालाना जारी होने वाली इस लिस्ट में फोर्ब्स 25 नामों को शामिल करता है। 60 साल के अंबानी को भारत में इंटरनेट का बिजनेस बदलने के लिए क्रेडिट दिया गया है। आपको बता दें कि जियो के जरिए अंबानी ने भारत की इंटरनेट व्यवस्था को बदलने का प्रयास किया।

जियो में टेलीकॉम इंडस्ट्री में जियो की शुरुआत करने से ही कई नए मुकाम हासिल किए है। 6 महीने तक लोगों को फ्री 4G सेवाएं देनी वाली जियो सबसे कम समय में 10 करोड़ यूजर्स वाली कंपनी बन गई थी। जियो की इस कामयाबी के साथ भारत सबसे ज्यादा डेटा इस्तेमाल करने वाली देश बना।

मोबाइल इंटरनेट को एक बड़ा मुकाम देने के बाद जियो ने ब्रॉडबैंड सेक्टर में भी कई बड़े मुकाम अपने नाम किए हैं। जियो देशभर में सबसे ज्यादा ब्रॉडबैंड कनेक्शन मुहैया करवाने वाली कंपनी बन गई है।

रिलायंस जियो की बात करते हुए फोर्ब्स ने अंबानी के बारे में लिखा, ‘तेल और गैस कारोबारी ने टेलिकॉम मार्केट में धमाकेदार एंट्री की और बेहद कम कीमत पर लोगों को तेज इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध करवाईं।



चर्चित खबरें