श्रद्वालु द्वारा मिष्ठान की दुकान से प्रसाद चढाने क"/>

दो दर्जन बच्चे हुये फूड प्वाईजिंन का शिकार

श्रद्वालु द्वारा मिष्ठान की दुकान से प्रसाद चढाने के लिये लड्डू खरीदी गये थे। प्रसाद चढाकर श्रद्वालु ने प्रसाद का बच्चों को वितरण किया। लड्डू खराब होने से प्रसाद खाने वाले दो दर्जन् से अधिक बच्चे फूड प्वाईजिंग का शिकार हो गये। परिजनों द्वारा उन्हें उपचार के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

बताया गया है कि रिछा गांव निवासी गजराज श्रीवास ने मंगलवार को एक मिठार्ठ की दुकान से लड्डू खरीदे थे और प्रसाद को लेकर मन्दिर में पहुंच पूजा अर्चना कर प्रसाद चढा वापिस घर आ रहा था। रास्ते में मिले दो दर्जन से अधिक बच्चों को प्रसाद दिया। लड्डू खराब होने की वजह से प्रसाद को गृहण करने वाले बच्चे फूड प्वाईजिन का शिकार हो गये। ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि पूजा 9, पुष्पा 8, राकेश 8, उीपिका 7, काजल 10, आशीष 11, धनकुंवर 8, नितिन 9 आदि सहित सहित दो दर्जन से अधिक बच्चे उल्टी दस्त के शिकार हो गये। यह देख पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई।

फूड प्वाईजिन का शिकार बच्चों को आनन फानन में कुलपहाड स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों द्वारा बच्चों का उपचार किया जा रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात चिकित्सकों ने बताया कि भीषण गर्मी के कारण दुकानदार ने कई दिनों से रखे खराब लड्डू दे दिये जिस कारण उन्हे ंखाते ही बच्चे फूड प्वाईजिंन जैसी बीमारी का शिकार हो गये है। फिलहाल सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है।

 



चर्चित खबरें